रामपुर: मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस अध्यक्ष को प्रॉक्सी अध्यक्ष करार दिया

पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी अपनी कर्मभूमि रामपुर में दो दिवसीय दौरे पर है। यहां पर उन्होंने पत्रकारों से रूबरू होकर नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष से लेकर ईरान

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- सुरेश कुमार

पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी अपनी कर्मभूमि रामपुर में दो दिवसीय दौरे पर है। यहां पर उन्होंने पत्रकारों से रूबरू होकर नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष से लेकर ईरान के हिजाब मुद्दे के साथ ही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा तत्पर अपने चिर परिचित अंदाज में निशाना साधा है। वहीं वे मदरसों के सर्वे पर अपनी बेबाक राय रखने से भी नहीं चूके। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे पर निशाना साधते हुए उन्हें प्रोक्सी अध्यक्ष करार दिया है। 

उनका कहना था कि कांग्रेस 50 साल पुरानी पार्टी है और वहां पर या तो प्रेसिडेंट कांग्रेस परिवार से उतारा है या प्रोक्सी प्रेसिडेंट होता रहा है और यह प्रॉक्सी पराक्रम का परिणाम है इससे ज्यादा कुछ नहीं है यह रिमोट कंट्रोल से चलने वाला प्रेसिडेंट है अगर आप देखे तो हमेशा से ही एक ही परिवार रिमोट से चलने वाला प्रेसिडेंट होता रहा है। यह इलेक्शन नहीं था सिलेक्शन था बल्कि पार्टी का इलेक्शन नहीं था एक परिवार का सिलेक्शन था और परिवार के संरक्षण में पहले से पता था क्या होना है और कौन उनका प्रॉक्सी प्रेसिडेंट बनना है और हम प्रोक्सी प्रेसिडेंट को मुबारकबाद देते हैं।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने वैसे तो 50 साल देश पर राज किया है अब वैसे तो मोदी जी के नेतृत्व में फिलहाल 50 साल तक अब कहीं और कोई वैकेंसी दिखाई नहीं पड़ रही है। 50 साल तक वह परेड करते रहे पदयात्रा करते रहे 50 साल बाद देखा जाएगा क्या होगा। मुख्तार अब्बास नकवी ने ईरान में हिजाब मुद्दे पर कहा की वह वहां का अंदरूनी मामला है लेकिन हमारे देश में हिजाब को ड्रेस कोड से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। जहां तक हमारे देश की जो लड़कियां हैं उनकी तालीम और तरक्की वह हमारे लिए प्राथमिकता है आपका हॉरर हंगामा जिन लोगों ने हमारे देश में किया था।

लड़कियों की तालिमी तरक्की पर तालिबानी ताला जड़ने की कोशिश की जा रही थी हिंदुस्तान में कोई पाबंदी नहीं है आप बाजार में जा सकते हैं आप मार्केट में जा के साथ जा सकते हैं महफिल में हिजाब पहनकर जा सकते हैं लेकिन जो इंस्टिट्यूशन है या तालीमी संस्थान है उनमें ड्रेस कोड ही चलता है। मुख्तार अब्बास नकवी ने आम आदमी पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी पर कहा है कि कानून अपना काम कर रहा है और उनके दिल्ली में सरकार है वही वह दिल्ली से भागकर पंजाब चले गए वहां पर वह फेल हो गए उनका तो इनका पॉलिटिकल पर्यटन चलता है और आम आदमी पार्टी पॉलिटिकल पर्यटन की पार्टी बन गई है।

और पढ़े...

http://बरेली: अवैध रूप से स्टोर की गई करोड़ों रूपए की आतिशबाजी प्रशासन ने की बरामद

calender
19 October 2022, 06:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो