रतलाम: जिले के सरकारी स्कूल में बच्चे कर रहे टॉयलेट की सफाई

मामला मध्यप्रदेश के रतलाम जिले का है, जहां शासकीय स्कूल पलसोड़ी में बच्चों द्वारा टॉयलेट साफ करने का एक वीडियो वायरल हुआ है। आपको बता दें यह वीडियो जिस स्कूल के बच्चों का है, वहां की शिक्षिका ने इस पूरे मामले में अनभिज्ञता जाहिर की है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मध्यप्रदेश। मामला मध्यप्रदेश के रतलाम जिले का है, जहां शासकीय स्कूल पलसोड़ी में बच्चों द्वारा टॉयलेट साफ करने का एक वीडियो वायरल हुआ है। आपको बता दें यह वीडियो जिस स्कूल के बच्चों का है, वहां की शिक्षिका ने इस पूरे मामले में अनभिज्ञता जाहिर की है। तो वहीं विभाग के अधिकारीगण मामले की सघन जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत रतलाम के ग्राम पलसोड़ी में स्थित एकीकृत शासकीय माध्यमिक विद्यालय की कक्षा पांचवीं के दो बच्चे वीडियो में टायलेट की सफाई करते नजर आ रहे है। बताते चलें कि बच्चों का वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी द्वारा इस पूरे मामले की जांच कराए जाने के बाद दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

सूत्रों के अनुसार बच्चों का कहना था कि स्कूल की मैडम ने उन्हें सफाई के लिए कहा था। वे अक्सर दो से तीन दिन छोड़कर यहां साफ-सफाई करते हैं। सफाई करने के लिए पानी भी दूर से भरकर लाना पड़ता है और फिर पानी डालने के बाद झाडू से अच्छी तरह सफाई करते हैं।

गौरतलब है कि इस पर बच्चों के अभिभावकों द्वारा भी आपत्ति जताई गई है। दरअसल बच्चों का कहना यह भी था कि उक्त टॉयलेट का उपयोग भी मैडम ही करती हैं। इस पूरे घटनाक्रम के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी के.सी. शर्मा का कहना है कि यदि ऐसा हुआ है तो यह बेहद गलत है। ऐसा व्यवहार करना बच्चों के साथ ठीक नहीं है। इस मामले में सघन जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

calender
01 December 2022, 07:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो