रतलाम के शिवगढ़ में इंस्टाग्राम पर कमेंट्स को लेकर हुए विवाद में चले चाकू, एक की मौत, 5 घायल

रतलाम जिले के शिवगढ़ में पुराने विवाद और सोशल मीडिया पर कमेंट्स को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों के बीच चाकूबाजी हो गई। इसमें एक युवक की मौत हो गई और पांच युवक घायल हो गए। घटना मंगलवार रात की है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश। रतलाम जिले के शिवगढ़ में पुराने विवाद और सोशल मीडिया पर कमेंट्स को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों के बीच चाकूबाजी हो गई। इसमें एक युवक की मौत हो गई और पांच युवक घायल हो गए। घटना मंगलवार रात की है। शिवगढ़ हायर सेकेंडरी स्कूल ग्राउंड में युवकों के दो समूहों के बीच इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा की युवकों ने एक दूसरे पर चाकू और लाठियों से हमला कर दिया। इसमें गंभीर रूप से घायल अभिषेक पाटनी की मौत हो गई।

युवक की हत्या को लेकर उनके स्वजन और समर्थकों में रोष बना हुआ है। बुधवार सुबह करीब सवा ग्यारह बजे जब एम्बुलेंस शव लेकर गांव पहुंची तो बस स्टैंड पर भारी भीड़ जमा हो गई और एम्बुलेंस रोककर मुख्य आरोपी के मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग की गई।

लोगों का कहना था कि जब तक आरोपी का मकान नहीं तोड़ा जाएगा, तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। इस वजह से वहां हंगामे की स्थिति बन गई। पुलिस की समझाइश के बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया।

जानकारी के मुताबिक ग्राम शिवगढ़ के हायर सेकंडरी स्कूल के छात्रावास के मैदान में मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे दो पक्षों के युवक इंस्टाग्राम पर की गई पोस्ट को लेकर बहस करने लगे। धीरे-धीरे विवाद ने बड़ा रूप ले लिया था और चाकूबाजी की घटना हो गई थी।

कपड़ा व्यापारी 19 वर्षीय अभिषेक पाटनी पुत्र ईश्वर पाटनी निवासी पीपली चौक शिवगढ़ तथा उनके साथी ऋषभ और गौरव सोनी आदि के साथ लाठियों से मारपीट कर चाकू से वार किए गए। इससे वे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष के कपड़ा व्यापारी महेश पुत्र कंवरलाल हा़ड़ा, अंकित पुत्र मुकेश हटीला, रवि राठौड़ को भी चोट आई थी। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन तब तक अभिषेक की मौत हो चुकी थी।

डॉक्टर ने जांच कर उसे मृत घोषित किया था। इसके बाद उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया था। वहीं घायल ऋषभ, गौरव और दूसरे पक्ष के महेश को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल पहुंचकर पुलिस ने घायलों से घटना की जानकारी ली। पुलिस के मुताबिक छह युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

calender
08 February 2023, 02:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो