Rishikesh: युवक को सेल्फी लेना पड़ा भारी, पैर फिसलने से सौंग नदी में गिरा, मौत

सौंग नदी में दोस्तों के साथ घूमने गया युवक सेल्फी लेते वक्त डूब गया। उसके दोस्तों ने उसे ढूंढने की काफी कोशिश की लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

Shruti Singh
Shruti Singh

आज के समय में सेल्फी लेना लोगों की लाइफ का एक अहम हिस्सा बन गया है। जहां देखों युवक युवतियों से लेकर बच्चे बूढ़े सभी सेल्फी लेते हुए नजर आते है। लेकिन हर समय, हर जगह सेल्फी लेना भारी भी पड़ सकता है। बता दें कि अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती है जहां सेल्फी लेने के चक्कर में लोगों ने अपनी जांन गंवाई है।

ताजा मामला ऋषिकेश का है। यहां एक युवक को सेल्फी लेना काफी भारी पड़ गया। दरअसल, सौंग नदी में दोस्तों के साथ घूमने गया युवक सेल्फी लेते वक्त डूब गया। उसके दोस्तों ने उसे ढूंढने की काफी कोशिश की लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। काफी तलाश के बाद भी युवक का कोई सुराग नहीं मिला है। जानकारी के मुताबिक आफताब (19) निवासी ग्राम सांडी डूब गया। अभी तक उसका कुछ पता नहीं चल पाया है।

एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस की टीम ने आफताब की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन उसकी कोई जानकारी नहीं मिली है। उसके दोस्त काफी घबराए हुए है और पुलिस का सर्च तहसील कथना जिला हरदोई उत्तर प्रदेश अपने दोस्तों के साथ सौंग नदी घूमने आया था। वह दोस्तों के साथ में सेल्फी ले रहा था। इस दौरान अचानक आफताब का पैर फिसल गया और वह सौंग नदी में ऑपरेशन जारी है।

इन दिनों पर्यटक पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए उत्तराखंड पहुंच रहे है। लोग हर खूबसूरत लम्हें को कैमरे में कैद कर लेना चाहते है। आजकल तो सेल्फी लेना काफी कॉमन हो गया है। हर कोई सेल्फी लवर बनता जा रहा है। लेकिन कई बार ये सेल्फी आपकी जान के लिए खतरा भी बन सकती है। इसलिए जरूरी है कि आप फोटो क्लिक करते समय आसपास की चीजों का भी खास ध्यान रखें। जैसे कि अगर आप पहाड़ से सेल्फी ले रहे है तो सड़क किनारे खाई का ध्यान रखें। साथ ही राफ्टिंग का लुत्फ उठा रहे है तब भी सावधानी बरते। जरूरत से ज्यादा सेल्फी लेना भी जोखिम भरा साबित हो सकता है।

calender
16 January 2023, 03:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो