पश्चिम बंगाल में तुफान ने मचाई तबाही, 5 की मौत, 100 से अधिक घायल

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में चक्रवात तूफान ने बड़ी तबाही मचाई है. इस दौरान क्षेत्र में काफी तेजी से आंधी, बारिश और ओले गिरने से काफी जान- माल का हानि हुआ है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में चक्रवात तूफान ने बड़ी तबाही मचाई है. इस दौरान क्षेत्र में काफी तेजी से आंधी, बारिश और ओले गिरने से काफी जान- माल का हानि हुआ है. बड़ी संख्या में पेड़ उखड़कर गिर गए है. कई मकानों में पानी भर गया है. साथ ही एक बूरी खबर सामने आई है कि 5 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 100 से अधिक लोग घायल हो गए है. 

जलपाईगुड़ी एसपी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हुई, जिससे घरों, इमारतों और फसलों को नुकसान हुआ. चक्रवात की घटना में चार लोगों की जान चली गई और 100 से अधिक अन्य घायल हो गए. एक स्थानीय निवासी के मुताबित मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है.'' घायलों को अस्पताल लाया जा रहा है. कुछ घायलों को मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा रहा है."

जलपाईगुड़ी में आए तूफान पर पीएम मोदी का ट्वीट

जलपाईगुड़ी में आए तूफान पर पीएम मोदी का ट्वीट कर शोक जाहिर करते हुए लिखा कि "मेरी संवेदनाएं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी-मैनागुड़ी इलाकों में तूफान से प्रभावित लोगों के साथ हैं। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. अधिकारियों से बात की और उनसे भारी बारिश से प्रभावित लोगों को उचित सहायता सुनिश्चित करने को कहा. मैं  बंगाल में प्रभावित कार्यकर्ताओं से सहायता के लिए आग्रह करूगा.

ममता बनर्जी ने दुख जाहिर करते हुए अपने अधिकारिक ट्टिवटर (X) पर लिखा कि, "यह जानकर दुख हुआ कि आज दोपहर अचानक भारी बारिश और तूफानी हवाओं ने जलपाईगुड़ी-मैनागुड़ी के कुछ इलाकों में आपदाएं ला दीं, जिसमें मानव जीवन की हानि, चोटें, घर की क्षति, पेड़ और बिजली के खंभे आदि उखड़ गए. जिला और ब्लॉक प्रशासन, पुलिस, डीएमजी और क्यूआरटी टीमें आपदा प्रबंधन कार्यों में जुट गईं और राहत प्रदान कीं. प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.

आगे उन्होंने लिखा कि जिला प्रशासन मौत के मामले में परिजनों और घायलों को नियमानुसार और एमसीसी का पालन करते हुए मुआवजा प्रदान करेगा. मैं प्रभावित परिवारों के साथ खड़ा हूं और मुझे यकीन है कि जिला प्रशासन बचाव और राहत प्रदान करने के लिए सभी उपाय करना जारी रखेगा."

calender
31 March 2024, 10:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो