यूपी सरकार का ऐलान, नेपाल विमान हादसे में जान गंवाने वाले युवकों के परिजनों को मिलेगा 5 लाख का मुआवजा

बीते मंगलवार की शाम यूपी के राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल, सरकार के प्रतिनिधि के रूप में नेपाल विमान हादसे में मारे गए युवकों के परिजनों से मिले। पीड़ित परिवार से राज्य मंत्री की मुलाकात के दौरान जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी मौजूद थे। सरकार और प्रशासन ने मृत युवकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिलाया।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

नेपाल विमान हादसे (Nepal Plane Crash News) में पड़ोसी देश के साथ ही भारत के लिए भी कई हृदय विदारक तस्वीरें सामने आई हैं। गौरतलब है कि इस दुर्घटना में 72 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 4 युवक यूपी के गाजीपुर के हैं। वहीं शुरूआत में मीडिया में ऐसी खबरें आई हैं कि सरकार और प्रशासन की तरफ से नेपाल विमान हादसे में जान गंवाने वाले युवकों के परिजनों के दुखों और परेशानी की अनदेखी की जा रही हैं। ऐसे में उत्तरप्रदेश सरकार ने मामले का संज्ञान लेते हुए पीड़ित परिवार को 5-5 लाख के मुआवजे के साथ हर संभव मदद का ऐलान किया है।

बता दें कि बीते मंगलवार की शाम यूपी के राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल, सरकार के प्रतिनिधि के रूप में नेपाल विमान हादसे में मारे गए युवकों के परिजनों से मिले। पीड़ित परिवार से राज्य मंत्री की मुलाकात के दौरान जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी मौजूद थे। सरकार और प्रशासन ने मृत युवकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिलाया। इस मौके पर राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा कि मृतकों के शव को लाने खर्च सरकार वहन करेगी जिसके लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है। साथ ही मंत्री ने मृतक के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की बात कही है।

वहीं इस मामले पर गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि नेपाल विमान दुर्घटना में मारे गए चार युवकों की पहचान अभिषेक कुशवाहा, सोनू जायसवाल, विशाल शर्मा और अनिल कुमार राजभर के रूप में हुई है। प्रशासन की तरफ से सभी पीडित परिवारों में से एक सदस्य और गांव के प्रधान को सड़क मार्ग के जरिए नेपाल भेजा गया है। वहां शवों के उचित पहचान और वापसी की प्रक्रिया के बाद सभी औपचारिकताओं को पूरा कर शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

calender
18 January 2023, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो