सिसोदिया की जगह क्या कोई उपमुख्यमंत्री बनेगा? सीएम केजरीवाल ने दिया यह जवाब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी के विधायकों और निगम पार्षदों के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस की और सवालों के जवाब दिए है। बता दें कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आबकारी मामले में सीबीआई ने बीते रविवार को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद मंगलवार को सिसोदिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी के विधायकों और निगम पार्षदों के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस की और सवालों के जवाब दिए है। बता दें कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आबकारी मामले में सीबीआई ने बीते रविवार को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद मंगलवार को सिसोदिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

आप विधायकों और पार्षदों के साथ बैठक करने के बाद सीएम केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इस दौरान सीएम केजरीवाल से पूछा गया कि क्या दिल्ली में अब कोई उपमुख्यमंत्री होगा, इसके जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर इसकी आवश्यकता हुई तो हम इसे देखेंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि शराब नीति बहाना है इसमें कोई घोटाला नहीं हुआ। असल में पीएम मोदी चाहते है कि दिल्ली में हो रहा अच्छा काम रुक जाए। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने सबसे अच्छा काम शिक्षा और स्वास्थय क्षेत्र में किया है और दोनों मंत्रियों को जेल में डाल दिया। उन्होंने दिल्ली की जनता से कहा कि मैं आश्वासन देता हूं कि काम नहीं रुकेगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन बीजेपी में शामिल हो जाएं तो उन्हें रिहाई मिल जाएगी। ये बस आप को रोकना चाहते हैं, पंजाब में हम जीते तो इनसे बर्दाश्त नहीं हुआ। केजरीवाल ने कहा कि आप आंधी है जिसे ये रोक नहीं सकते, उसे कोई नहीं रोक सकता जिसका समय आ गया और आप का समय आ गया है।

बता दें कि मंगलवार को मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। गौरतलब हो कि दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले 9 महीने से जेल में हैं। वहीं रविवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद कल दोनों मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने इनका इस्तीफा मंजूर कर लिया था।

प्रेस क्रांफ्रेंस से पहले सीएम केजरीवाल ने आज पार्टी विधायकों और पार्षदों के साथ बैठक की है। बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद राजधानी की सियासत गरमा गई है। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद केजरीवाल सरकार कैबिनेट में नए मंत्रियों को शामिल करने जा रही है। इसके लिए सीएम केजरीवाल ने सौरभ भारद्वाज और आतिर्शी मर्लेना को कैबिनेट मंत्री बनाने के लिए इनके नाम उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेजे है। फिलहाल, मनीष सिसोदिया के विभागों की जिम्मेदारी परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को सौंपी गई है।

दरअसल, केजरीवाल सरकार के दो मंत्रियों का इस्तीफा दिए जाने के बाद विपक्ष अब आप सरकार और अरव‍िंद केजरीवाल सरकार पर हमलावर है। इस स्थिति में विपक्ष को कैसे जवाब दिया जाए और सरकार की धूमिल छवि को कैसे बचाया जाए। इसे लेकर बैठक में नई रणनीति तैयार की गई। बैठक में आप व‍िधायकों और पार्षदों के साथ कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा की गई है।

वहीं, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कैबिनेट में बड़ा फेरबदल करने वाले है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना के नाम कैबिनेट मंत्री बनाने के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेजे है।

आप के सूत्रों का कहना है कि अब आम आदमी पार्टी सौरभ भारद्वाज और आतिशी को केजरीवाल कैबिनेट में मंत्री बनाने वाली है। इसलिए उनकी नियुक्ति के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी को उनके नाम की फाइल भेजी है।

calender
01 March 2023, 08:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो