Tata Nexon बनी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV

जून 2022 की बिक्री समाप्त हो गई है और Tata Nexon एक बार फिर भारत में सबसे अधिक बिकने वाली SUV के रूप में उभरी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जून 2022 की बिक्री समाप्त हो गई है और Tata Nexon एक बार फिर भारत में सबसे अधिक बिकने वाली SUV के रूप में उभरी है। सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदारों द्वारा इसकी 5-स्टार क्रैश टेस्ट रेटिंग, लंबी फीचर सूची, शक्तिशाली इंजन विकल्प, और मूल्य के लिए मूल्य मूल्य निर्धारण के साथ विशाल इंटीरियर के लिए पसंद की जाती है। टाटा मोटर्स नेक्सन को लंबे समय तक नंबर एक स्थान पर रखने में कामयाबी हासिल की है और पिछले महीने भी नेक्सॉन शीर्ष 5 बिकने वाली कारों की सूची में था।

देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी होने के अलावा, हुंडई क्रेटा और नई कारों को पीछे छोड़ दिया। पिछले महीने भारतीय वाहन निर्माता ने कुल 14,295 इकाइयाँ बेचीं। जिससे वह देश में सबसे अधिक बिकने वाली कारों में चौथे स्थान पर रही। पिछले साल इसी महीने में नेक्सॉन को केवल 8,033 खरीदार मिले थे। इसलिए, एसयूवी ने साल दर साल वृद्धि पर बिक्री में 78 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। दूसरी ओर, हुंडई क्रेटा ने 39 प्रतिशत की सालाना वृद्धि के साथ 13,790 इकाइयों की कुल बिक्री दर्ज की।

साथ ही इसे शीर्ष 5 सूची में भी रखा। सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी को मानक के रूप में कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ बेचा जाता है जैसे - डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्रेक डिस्क वाइपिंग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और प्री-टेंशनर्स और लोड लिमिटर के साथ सीट बेल्ट। इसके अलावा, नेक्सॉन को 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट रेटिंग प्राप्त है।

calender
10 July 2022, 06:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो