Apple : बाजार में नहीं बिकेगी Apple Watch Ultra 2 और 9 सीरीज, कंपनी ने इस कारण लगाई रोक

Apple Watch Ultra 2 & 9 Series : एप्पल ने अमेरिका में Apple Watch Ultra 2 और Apple Watch 9 सीरीज की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है. कंपनी के इस फैसले का कारण एक पेटेंट विवाद है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Apple Watch Ultra 2 & 9 Series : दिग्गज टेक कंपनी एप्पल अपने यूजर्स के लिए नए-नए डिवाइस को लॉन्च करता है. इनमें iPhone, एप्पल स्मार्टवॉच, Apple Airbuds सहित कई प्रोडक्ट्ल शामिल हैं. कंपनी ने हाल ही में Apple Watch Ultra 2 और Apple Watch 9 सीरीज को पेश किया था. अगर आप इसे खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको मायूस होना पड़ सकता है. कंपनी ने इनकी सेल पर रोक लगा दी है. हालांकि यह रोक अमेरिका में लगाई गई है.

अमेजन से भी हटाई जाएगी स्मार्टवॉच

एप्पल ने Apple Watch Ultra 2 और Apple Watch 9 सीरीज को बहुत जल्द अमेजन और दूसरे ई-कॉमर्स वेबसाइट से भी हटा दिया जाएगा. जिसके बाद यूएस के यूजर्स इसे नहीं खरीद पाएंगे. कंपनी के इस फैसले का कारण एक पेटेंट विवाद है. यूएस में गुरुवार से ऑनलाइन और रविवार से एप्पल की ये स्मार्टवॉच कंपनी की वेबसाइट पर नहीं मिलेगी.

क्यों लगाई रोक

जानकारी के अनुसार अक्टूबर, 2023 में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आयोग ने चिकित्सा प्रौद्योगिकी कंपनी मासिमो के साथ एक पेटेंट विवाद के एक भाग के रूप में रक्त ऑक्सीजन माप सुविधा के साथ एप्पल की घड़ियों को प्रतिबंधित करने का फैसला सुनाया था. इसके बाद वाइटहाउस के पास 60 दिनों का समय इसे रीव्यू करने के लिए था. लेकिन कंपनी ने इन सेल जारी ही रखी. अब कंपनी ने यह फैसला किया है कि वह US में वॉच अल्ट्रा 2 और 9 सीरीज की फिलहाल नहीं बेचेगा.

सितंबर में हुई थी लॉन्चिंग

एप्पल ने सितंबर, 2023 में Apple Watch 9 सीरीज को 8 कलर्स के ऑप्शन में लॉन्च किया था. इसमें टैप फीचर दिया गया है, आप उंगलियों को दो बार टैप करने पर फोन कॉल उठा सकते हैं. यूएस में इसके जीपीएस वेरिएंट का प्राइस 399 डॉलर है और जीपीएस+सेलुलर की कीमत 499 डॉलर है. Apple Watch Ultra 2 को पेश किया था. इसका प्राइस 799 डॉलर है.

calender
19 December 2023, 09:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो