Google ने बचपन की न्यूड फोटो डालने पर किया ईमेल ब्लॉक, कोर्ट ने थमाया नोटिस

Google: अपने बचपन की तस्वीर गूगल ड्राइव में रखने पर गूगल ने उसका ईमेल अकाउंट एक साल के लिए बंद कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • बचपन की न्यूड फोटो डालने पर गूगल ने किया ब्लॉक
  • कोर्ट ने गूगल से मांगा जवाब

Google: हम अपने बचपन की तस्वीरों को हमेशा संजोकर रखते हैं. ताकि जब भी हम उन तस्वीरों को देखें तो हमारे बचपन के दिन ताजा हो जाएं. गुजरात में एक शख्स को अपने बचपन की यादें संजोना भारी पड़ गया. एक शख्स ने गूगल ड्राइव पर बचपन की न्यूड फोटो अपलोड कर दी. जिसके बाद गूगल ने उस शख्स का ईमेल अकाउंट  को बंद कर दिया. इस मामले में वो शख्स गुजरात उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने है. 

क्या था मामला? 

याचिकाकर्ता नील शुक्ला एक कंप्यूटर इंजीनियर हैं. उसने अपने बचपन की न्यूड तस्वीर अपने गूगल ड्राइव में डाली थी, जिसमें उसकी दादी उसको नहला रही थीं. इस फोटो पर एक्शन लेते हुए गूगल ने उसका अकाउंट करीब एक साल के लिए बंद कर दिया है. इसके बाद वो शख्स अब कोर्ट की शरण में पहुंचा है. जिसपर कोर्ट ने एक्शन लिया है. 

कोर्ट ने भेजा नोटिस 

लगभग एक साल तक ब्लॉक हटने का इंतजार करने के बाद, शुक्ला ने 12 मार्च को उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. देसाई ने अदालत को बताया कि Google ने ईमेल अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है, इसलिए शुक्ला अपने ईमेल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं और इसके कारण उन्हें नुकसान हुआ है. इस पर जस्टिस वैभवी डी नानावटी की कोर्ट ने 15 मार्च को गूगल, केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस जारी किया, जिसका गूगल को 26 मार्च 2024 तक जवाब देना होगा.

calender
19 March 2024, 11:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो