Google Salary Package : गूगल वर्कर्स ने दी अहम जानकारी, कंपनी में 1 घंटे काम और 1.2 करोड़ की एनुअल इनकम

Google Workers : गूगल के एक कर्मचारी को मात्र एक घंटे काम करने के लिए 1 लाख 50 हजार डॉलर यानी की सालाना 1.2 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Google Employees : आज महंगाई के इस दौर में हर कोई मोटी सैलरी देने वाली कंपनी में काम करना चाहता है. लेकिन ऐसी नौकरी मिलने हर किसी के नसीब में कहां होता है. लेकिन दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी गूगल अपने कर्मचारियों को अच्छा सैलरी पैकेज देती है. जिसकी वजह से लोग गूगल में काम करना चाहते हैं. कंपनी अपने वर्कर्स का पूरा ध्यान रखती है. अब गूगल के कर्मचारियों की सैलरी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है.

एक घंटे काम और मोटी सैलरी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गूगल के एक कर्मचारी को मात्र एक घंटे काम करने के लिए 1 लाख 50 हजार डॉलर यानी की सालाना 1.2 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. इसके अलावा कंपनी की तरफ से बोनस भी दिया जाता है. इस कर्मचारी को गूगल और उत्पादो के लिए टूल लिखना है. फॉर्च्यून की रिपोर्ट में बताया गया है कि अपनी असली पहचान नहीं बताई है. जानकारी के अनुसार वह सुबह 9 बजे उठता है और नाश्ता बनाता है और फिर 11 बजे तक काम करता है. फिर वह अपने स्टार्टअप पर रात 9 बजे या 11 बजे तक काम करता है.

कर्मचारी का बयान

गूगल के इस कर्मचारी ने कहा कि अगर वो देर तक काम करना चाहते तो वह किसी स्टार्टअप में इंजीनियर होते हैं. उनका कहना है कि गूगल को लोग कम समय में के लिए काम करने को सेलेक्ट करते हैं. उसने यह भी बताया कि एप्पल में भी काम किया जा सकता है लेकिन वह सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को अधिक पसंद करते हैं और देर तक भी काम करना पड़ता है. बता दें गूगल की Alphabet 2022 में सबसे ज्यादा सैलरी पैकेज देने वाली टॉप-3 कंपनी में शामिल थी.

calender
25 August 2023, 11:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो