WhatsApp Update : वॉट्सऐप यूजर्स को प्लेटफॉर्म में जल्द मिलेगा नया इंटरफेस, ये लोग कर पाएंगे इस्तेमाल

New Interface : वॉट्सऐप में बहुत जल्द नया सेटिंग्स इंटरफेस आने वाला है. नए इंटरफेस के बाद प्राइवेसी सेटिंग्स, कॉन्टैक्ट लिस्ट और प्रोफाइल तक आसानी से एक्सेस मिल जाएगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Beta : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए लगातार नए फीचर्स को रोलआउट कर रहा है. कंपनी पिछले कुछ समय से ऐप में अपडेट लेकर आ रही है. अब एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि वॉट्सऐप में बहुत जल्द नया सेटिंग्स इंटरफेस आने वाला है. यह फिलहाल बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है वहीं आने वाले समय में यह सभी के लिए जारी हो सकता है.

क्या होगा फायदा

वॉट्सऐप के यूजर्स नए इंटरफेस के बाद प्राइवेसी सेटिंग्स, कॉन्टैक्ट लिस्ट और प्रोफाइल तक आसानी से एक्सेस मिल जाएगा. नए इंटरफेस के साथ प्लेटफॉर्म का सेक्शन पहले से अच्छे तरीके से दिखाई देगा. इसके तहत तीन नए एंट्री प्वाइंट पेश किए गए. यूजर्स को नया शॉर्टकट नजर आएगा जो कि प्रोफाइल फोटो पर रखा जाएगा. जिससे आपको पर्सनल क्यूआर कोड देखने और शेयर करने की परमिशन मिलेगी.

मैसेज एडिट फीचर

नए इंटरफेस के बाद आप 15 मिनट में मैसेज सेंड कर सकेंगे. साथ ही वीडियो, GIF और डॉक्यूमेंट्स के लिए कैप्शन को भी एडिट कर सकते हैं. इससे पहले जानकारी दी गई थी कि ऐप ने एंड्रॉयड और आईओएस पर कैप्शन मैसेज एडिट फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. इस फीचर के तहत आप इसी डिवाइस में मैसेज को कैप्शन के साथ एडिट कर सकते हैं.

इसके अलावा कंपनी एचडी इमेज फीचर की सुविधा भी लोगों को दे रही है. हाई क्वालिटी की इमेज भेजने का अवसर मिल रहा है. भारत में यह सर्विस जल्द ही शुरू हो सकती है. वॉट्सऐप लगातार कई फीचर्स पर काम कर रहा है जो इसके यूज को पहले से अच्छा बना रहा है.

calender
22 August 2023, 01:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो