Instagram Down: इंस्टाग्राम की सर्विस हुई डाउन, हजरों यूजर्स ने किया समस्या को रिपोर्ट

Instagram Down:सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ऐप सर्विस रविवार को डाउन हो गया था। दुनियाभर में हजारों यूजर्स को इंस्टाग्राम के सर्विस का उपयोग करते समय काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट Downdetertector.com  के अनुसार एक लाख 80 हजार से ज्यादा यूजर्स को आउटेजके पीक पर पहुंचने में समस्याओं का सामना करना  पड़ा था। रॉयटर्स के मुताबिक, यूजर्स की माने तो उन्हें ऐप यूज करने में काफी दिक्कत आ रही थी जिसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स अपनी शिकायत भी कर रहे थे। हालांकि ऐप यूज करने में सबसे ज्यादा दिक्कत अमेरिका के यूजर्स को हुआ था।

Downdetertector.com  के अनुसार अमेरिका के 1 लाख यूजर ने इस समस्या की शिकायत की थी।  वही ब्रिटेन में 56 हजार और कनाडा में 24 हजार यूजर्स ने इंस्टाग्राम की सर्विस ठप होने की रिपोर्ट दर्ज की थी। मेटा कंपनी का सबसे पॉपुलर फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम रविवार की रात को डाउन हो गया था। रविवार को लगभग 1745 RT(2145 GMT) से यूजर्स के लिए डाउन था। जिसके बाद एक लाख से ज्यादा यूजर्स ने अपनी समस्याओं को लेकर रिपोर्ट किया था।

मेटा कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि, हम जल्द से जल्द आपकी समस्याओं का समाधान करने के लिए काम कर रहे हैं, हमारे द्वार किसी भी असुविधा के लिए आप से माफी चाहते हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने आउटेज पर ज्यादा विवरण का खुलासा  किए बिना मेल पर जवाब दिया है।

इससे पहले भी ठप हुई थी इंस्टाग्राम की सर्विस

आपको बता दें कि इससे पहले यानी 18 मई की सुबह भी कई यूजर्स ने इंस्टाग्राम की सर्विस ठप होने की समस्या को रिपोर्ट किया है। हालांकि उस समय इंस्टाग्राम की सर्विस भारत में ठप नहीं हुई थी। उस समय 34 प्रतिशत लोगों को लॉग-इन कनेक्शन में समस्याएं आई थी। इसके अलावा जनवरी में भी इंस्टाग्राम की सर्विस डाउन  हो गई थी। 

calender
22 May 2023, 12:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो