Indus Appstore : PhonePe ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया नया ऐप स्टोर, Google और Apple स्टोर को देगा टक्कर

PhonePe launches Indus Appstore : डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोन-पे ने अपने Indus Appstore को पेश किया है. यह Google और Apple को सीधी टक्कर देगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

PhonePe : फोन में जब भी कोई नया ऐप डाइनलोड करना होता है तो गूगल प्ले स्टोर या फिर एप्पल ऐप स्टोर पर जाना पड़ता है. अब Google और Apple को टक्कर देने के लिए फोन-पे (PhonePe) ने नया ऐप स्टोर लॉन्च किया है. जिसकी मदद से आप किसी भी ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल कर सकेंगे. यह पूरी तरह से मेड इन इंडिया ऐप स्टोर है. इस स्वदेशी ऐप स्टोर का नाम Indus Appstore है. इसे ऐप डेवलपर्स ने पेश किया है. फोन-पे के इस ऐप स्टोर में शुरुआती दौर में कई तरह की रियायत मिलेगी.

क्या है Indus Appstore

पिछले कुछ समय से गूगल और एप्पल पर अपने ऐप्स को प्रमोट करने का आरोप लग रहा था. दूसरी ऐप्स कंपनियों का कहना था कि ये दोनों ऐप स्टोर सिर्फ अपने ही ऐप्स को प्रमोट करते हैं. जिसको देखते हुए डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोन-पे ने अपने Indus Appstore को पेश किया है. यह यूजर्स के लिए बहुत मददगार होगा. इसमें 12 भारतीय भाषाओं की सपोर्ट और फोन नंबर बेस्ड लॉगइन सिस्टम जैसी सुविधाएं मिलेगी.

ये भी पढ़ें- X Update : सीईओ लिंडा याकारिनो यूजर्स को दी बड़ी जानकारी, X में जल्दी मिलेंगे दो नए फीचर्स 

Indus Appstore के खासियत

Indus Appstore डेवलपर्स के लिए टारगेट बेस्ड रिलीज मैनेजमेंट फीचर लेकर आया है. इसमें अपडेट जारी करने व ऐप को मॉनिटर करने जैसे तमाम काम बड़ी आसानी से किए जा सकते हैं. जानकारी के मुताबिक PhonePe का यह ऐप स्टोर पर पहले साल के लिए रजिस्ट्रेशन और ऐप अपलोड करना फ्री है. इसके लिए किसी भी तरह का प्लेटफॉर्म और इन-ऐप पर्चेज कमीशन नहीं देना है. ऐसा माना जा रहा है कि Indus Appstore गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर को कड़ी चुनौती देगा.

calender
24 September 2023, 11:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो