Threads App : मेटा इस हफ्ते लॉन्च करेगा Threads ऐप, Twitter को देगा टक्कर

Meta Vs Twitter : मीडियो रिपोर्ट के अनुसार एपल ऐप स्टोर एक ऐप लिस्टिंग के आधार पर मेटा 6 जुलाई को थ्रेड्स नाम से एक ऐप को लॉन्च करने वाली है. जो ट्विटर को कड़ी टक्कर देगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Meta Vs Twitter : वर्तमान समय में ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक समेत कई सोशल मीडिया कंपनियां अपने यूजर्स को खुश करने के लिए प्लेटफॉर्म में नए फीचर्स को लेकर आती रहती हैं. अब मेटा यूजर्स के लिए ट्विटर की तरह नए ऐप को लेकर आ रहा है. मीडियो रिपोर्ट के अनुसार एपल ऐप स्टोर एक ऐप लिस्टिंग के आधार पर मेटा 6 जुलाई को थ्रेड्स नाम से एक ऐप को लॉन्च करने वाली है. जो ट्विटर को कड़ी टक्कर देगा.

मेटा का थ्रेड्स ऐप

मेटा यूजर्स के लिए थ्रेड्स ऐप को लेकर आ रहा है. यह ऐप यूजर्स को सोशल नेटवर्किंग और चर्चाओं के लिए एक ऑप्शन होगा. खबरों के अनुसार लंबे समय से ट्विटर की पॉलिसी को लेकर विवाद देखने को मिला. कभी ब्लू टिक के लिए पैसे देना जैसी समस्याओं से यूजर्स नाराज नजर आए. इसके देखते हुए ही मेटा ने थ्रेड्स ऐप को लॉन्च करने का फैसला लिया है. कंपनी का उद्देश्य थ्रेड्स को एक अधिक समावेशी और बेहतर प्लेटफॉर्म बनाना है.

थ्रेड्स ऐप की खासियत

मेटा का यह थ्रेड्स ऐप ट्विटर की तहर होगा. इसमें आप ट्वीट, री-ट्वीट, लाइकस शेयर और कमेंट भी कर पाएंगे. हालांकि अभी यह जानकारी सामने नहीं आई है कि वेरिफिकेशन के लिए यूजर्स को पैसे देने होंगे या नहीं. आपको बता दें कि मेटा ट्विटर की तरह इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए पेड वेरिफिकेशन सर्विस को ला चुका है और यह इंडिया में भी लाइव हो गई है. अनुमान है कि थ्रेड्स ऐप में भी इस तरह के नियम लागू हो सकते हैं.

ऐसे करें लॉगिन

थ्रेड्स ऐप को यूजर्स इंस्टाग्राम आईडी का इस्तेमाल करके लॉगिन कर सकेंगे. जिससे आपको नया अकाउंट नहीं बनाना पड़ेगा. ऐप इंस्टाग्राम और थ्रेड्स ऐप मौजूद लोगों को आप फॉलो कर पाएंगे. यानी इंस्टाग्राम के फ्रेंड आसानी से थ्रेड्स ऐप से जुड़ पाएंगे.

calender
04 July 2023, 03:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो