Twitter Vs Meta : Threads ऐप की लॉन्चिंग के बाद एलन मस्क ने दी मार्क जुकरबर्ग को धमकी, भेजा कानूनी नोटिस

Threads App : मीडिया रिपोर्ट के अनुसार थ्रेड्स ऐप की लॉन्चिंग के बाद ट्विटर ने मेटा को कानूनी धमकी दी है. ट्विटर और मेटा के बीच यह विवाद कॉपीराइट को लेकर शुरू हुआ है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Threads App : हाल ही में मेटा ने अपने नए थ्रेड्स ऐप को लॉन्च किया. इस लॉन्चिंग के महज 28 घंटों के अंदर इस ऐप को 3 करोड़ के अधिक लोगों डाउनलोड और लॉग-इन किया. यह ऐप बिल्कुल ट्विटर की तरह काम करता है. इसनें ट्विटर की तरह इंटरफेस और फीचर्स दिए गए हैं. यूजर्स को ऐप की सर्विस बहुत पंसद आ रही है. कम समय में ही मेटा के यह ऐप लोकप्रिय हो गया है. थ्रेड्स ऐप की लॉन्चिंग के बाद ट्विटर ने मेटा को कानूनी धमकी दी है.

एलन मस्क ने दी धमकी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को एलन मस्क ने मेटा के खिलाफ काननू कार्रवाई की धमकी दी है. ट्विटर के वकील एलेक्स स्पिरो द्वारा मेटा (फेसबुक) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को एक पत्र भेजा गया है. यह लेटर मेटा के थ्रेड्स ऐप को लेकर भेजा गया है जिसमें मेटा के खिलाफ कानूनी एक्शन की बात कही गई है. ट्विटर और मेटा के बीच यह विवाद कॉपीराइट को लेकर शुरू हुआ है. ट्विटर का दावा है कि मेटा के थ्रेड्स ऐप का इंटरफेस ट्विटर जैसा है.

ट्विटर ने लगाया आरोप

ट्विटर ने मेटा पर आरोप लगाया कि हमारे प्लेटफॉर्म (ट्विटर) में एक फीचर है जिसे Thread कहा जाता है. इन सभी बातों को लेकर मेटा पर कॉपीराइट का आरोप लगाया है. इसके अलावा कंपनी ने यह भी आरोप लगाया है कि ट्विटर के पूर्व कर्मचारियों को मेटा ने नौकरी पर रखकर उनके बिजनेस सीक्रेट्स व अन्य इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी को गैरकानूनी रूप से उपयोग किया है.

आपको बता दें कि हाल ही में एलन मस्क का एक ट्वीट तेजी से वायरल भी हो रहा है, जिसमें उन्होंने मार्क जुकरबर्ग को चीटर भी बताया है. हालांकि ट्विटर द्वारा लगाए गए इन आरोपों पर अभी मेटा ने कोई टिप्पणी नहीं की है.

calender
07 July 2023, 12:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो