WhatsApp Privacy Feature : WhatsApp ने दो नए प्राइवेसी फीचर को किया रोलआउट, फ्रॉड कॉल से मिलेगी राहत

WhatsApp Privacy Feature : वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए दो नए प्राइवेसी फीचर को रोलआउट किया है। इसके तहत यूजर्स प्लेटफॉर्म पर अननोन नंबर से आ रही कॉल को साइलेंट कर पाएंगे।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Privacy Feature : मेटा के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण फीचर को रोलआउट कर दिया है। दोनों की नए फीचर लोगों के बहुत काम के हैं। हाल ही में वॉट्सऐप पर अननोन नंबर से कॉल आना और फ्रॉड कॉल जैसे मामले तेजी से बढ़ रहे थे। इन अननोन कॉल्स की वजह से यूजर्स परेशान हो रहे थे। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वॉट्सऐप ने दो नए प्राइवेसी फीचर को रोलआउट किया है। इस फीचर से लोगों को इस तरह की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

WhatsApp के नए प्राइवेसी फीचर

वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए दो नए प्राइवेसी फीचर को रोलआउट किया है। इसके तहत यूजर्स प्लेटफॉर्म पर अननोन नंबर से आ रही कॉल को साइलेंट कर पाएंगे। साथ कंपीन ने प्राइवेसी चेकअप की सुविधा को भी अपडेट किया है। जिससे यूजर्स वॉट्सऐप पर सभी प्राइवेसी टूल्स के बारे में पता लगा सकते हैं।

सेटिंग में मिलेंगे अपडेट

वॉट्सऐप के दोनों प्राइवेसी यूजर्स सेटिंग के ऑप्शन के अंदर मिलेंगे। पहले अपडेट में यूजर्स को अननॉन कॉल से राहत मिलेगी यानी इस फीचर को ऑन रखने से अननोन नंबर से आ रही कॉल अपने आप साइलेंट हो जाएगी। इस कॉल को यूजर्स कॉल टैब के अंदर देख सकते हैं। वॉट्सऐप के सेटिंग ऑप्शन में आपको सभी टूल्स के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

वॉट्सऐप के नए प्राइवेसी फीचर्स को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। बता दें कंपनी ने वॉट्सऐप विंडोज के लेआउट को रिफ्रेश किया है। अब पेज के नीचे साइड में चैट, कॉल ,कम्युनिटी और स्टेटस टैब दिखेंगे। इस नया फीचर एंड्रॉयड बीटा यूजर्स कते लिए पेश किया गया है। वहीं कंपनी कई और फीचर पर काम कर रही है।

calender
20 June 2023, 03:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो