WhatsApp Update : वॉट्सऐप में यूजर्स को जल्द मिलेगा नया फीचर, 2 हफ्ते तक लाइव दिखेगा स्टेटस

WhatsApp Status : वर्तमान में वॉट्सऐप पर स्टेटस शेयर करने के लिए 24 घंटे की अवधि रहती है. लेकिन आने वाले समय में इसे सप्ताह तक लाइव देखा जा सकता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Status Feature : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) में लगातार नए अपडेट्स आ रहे हैं. कंपनी पिछले कुछ दिनों से यूजर्स के लिए नए फीचर्स को रोलआउट कर रही है. अब वॉट्सऐप में एक ऐसा फीचर आने वाला है जो बहुत काम का साबित होगा. दरअसल वॉट्सऐप में फिलहाल स्टेटस को 24 घंटे तक की अवधि के लिए लगा सकते हैं लेकिन आने वाले समय में इसे सप्ताह तक लाइव देखा जा सकता है. यानी कंपनी नया वॉट्सऐप स्टेटस फीचर (WhatsApp Status Feature) लेकर आने वाली है.

क्या है वॉट्सऐप स्टेटस फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान में वॉट्सऐप पर स्टेटस शेयर करने के लिए 24 घंटे की अवधि रहती है. इसके बाद स्टेटस हट जाता है. लेकनि कंपनी अब एक फीचर पर काम कर रही है. इसके तहत यूजर्स को दो हफ्ते तक अपना स्टेटस लाइव रखने की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा आप अपने पुराने स्टेटस को लाइव रहने की टाइमिंग भी सेट कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें- X : सोशल मीडिया पर ट्रोल हुईं एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो, जानिए क्या है मामला

क्या है फीचर की खासियत

वॉट्सऐप का नया फीचर फिलहाल बीटा वर्जन 2.23.20.12 में आ गया है, जिसमें वॉट्सऐप यूजर्स को स्टेटस अपडेट करने के लिए 4 ऑप्शन देता है. जानकारी के अनुसार अगर आप इस वर्जन में स्टेटस अपडेट करते हैं तो आपको अपने स्टेटस को लाइव रखने के लिए 24 घंटे, 3 दिन, 1 सप्ताह और 2 सप्ताह का ऑप्शन मिल सकता है. अपनी पसंद के अनुसार आप इसे सेलेक्ट कर सकते हैं.

नया चैट इंटरफेस

जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप में यूजर्स के लिए नया चैट इंटरफेस आने वाला है. इसका लाभ एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा. कंपनी चैट इंटरफेस को दोबारा डिजाइन कर रही है, जिसमें बहुत से बदलाव देखने को मिलेंगे. अपडेट्स में रंगों में बदलाव, ऐप का आइकन और बटन में चेंज होना शामिल है.

calender
01 October 2023, 11:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो