Virl Video: मैक्सिको के जंगल में दिखा डायनासोर का समूह, लोग देख कर हैरान

कुछ डायनासोर का समूह नदी के एक तरफ से दूसरी तरफ भाग रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि ये साथ में बड़ी ही तेजी से भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। इनमें से डायनासोर कुछ बड़े नजर आ रहें हैं तो कुछ छोटे दिख रहे है। चलिए हम आपको बता ही देते है कि ये कोई डायनासोर नहीं हैं,असल में ये नेवले जैसे दिखने वाले जीव हैं, जिनको कोएटिस या कोएटिमुंडिस कहा जाता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

इंटरनेट पर एक वायरल वीडियो को देखकर लग रहा है जैसे कि कुछ डायनासोर का समूह नदी के एक तरफ से दूसरी तरफ भाग रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि ये साथ में बड़ी ही तेजी से भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। इनमें से डायनासोर कुछ बड़े नजर आ रहें हैं तो कुछ छोटे दिख रहे है। वायरल वीडियो में दिख रहे डायनासोर को ये कहना बहुत मुश्किल है कि वास्तव में ये किस रंग के हैं, लेकिन जितना हम अंदाजा लगा कर कह सकते है कि इनका रंग भूरे कलर का हैं। आकार की बात करें तो देखने में किसी की गर्दन लंबी दिखती है तो किसी की छोटी और इनकी पीठ का नीचे का हिस्सा मजबूत दिख रहा है, लेकिन पूंछ नजर नहीं आ रही हैं।

इस वीडियोमें डायनासोर देखकर लोग हैरान हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है कि जब डायनासोर करोड़ों साल पहले एस्टेरॉयड के टकराने से पूरी तरह खत्म हो चुके हैं तो अब ये कहा से और कैसे आ गए ? चलिए हम आपको बता ही देते है कि ये कोई डायनासोर नहीं हैं,असल में ये नेवले जैसे दिखने वाले जीव हैं, जिनको कोएटिस या कोएटिमुंडिस कहा जाता है।

 

ये जीव कोएटिस दक्षिण अमेरिका, मध्य अमेरिका, मेक्सिको और दक्षिण-पश्चिम अमेरिका में पाए जाते हैं और हम इन जीव की खास बात बताना चाहेंगे कि इसकी खास बात ये है कि ये है कि ये उल्टा चलने में माहिर होते हैं। जैसे की आप इस वीडियो में देख पा रहे हैं।

calender
13 December 2022, 10:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो