'नहीं हैं पापा' 10 साल का बच्चा बेचता है एग रोल, पढ़ाई का खर्च उठाएंगे आनंद महिंद्रा

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक इमोशनल वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जो लोगों को प्रेरणा भी दे रहा है. वीडियो को एक फूड व्लॉगर ने शेयर किया है. वीडियो में एक 10 साल का लड़का ठेले पर अंडा रोल बनाकर बेचता नजर आ रहा है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक इमोशनल वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जो लोगों को प्रेरणा भी दे रहा है. वीडियो को एक फूड व्लॉगर ने शेयर किया है. वीडियो में एक 10 साल का लड़का ठेले पर अंडा रोल बनाकर बेचता नजर आ रहा है. बच्चे ने बताया कि उसके पिता नहीं हैं और उसकी मां भी उसे छोड़कर चली गई है, जिसके चलते उसे घर की सारी जिम्मेदारियां उठानी पड़ रही हैं. अपने जीवन यापन के लिए वह दिल्ली के तिलक नगर में अंडा रोल बनाकर बेचते हैं. बच्चे का वीडियो वायरल होने के बाद देश के मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी वीडियो शेयर किया है. इस बच्चे की हिम्मत देखकर आनंद महिंद्रा काफी प्रभावित हुए. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- इस लड़के का नाम जसप्रीत है. वह दिल्ली के तिलक नगर में हैं. अगर किसी के पास उसका नंबर है तो कृपया साझा करें. लड़के की पढ़ाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए. महिंद्रा फाउंडेशन की टीम यह पता लगाएगी कि हम उनकी शिक्षा में कैसे मदद कर सकते हैं.

वायरल वीडियो में बच्चा फूड व्लॉगर को बता रहा है कि उसने अपने पिता को खो दिया है और उसकी मां ने भी उसे छोड़ दिया है. अब वह अपना और अपनी 14 वर्षीय बहन का भरण-पोषण करने के लिए दिल्ली के तिलक नगर में चिकन रोल स्टॉल चलाता है. वीडियो में लड़के को चिकन एग रोल के लिए फ्लैट ब्रेड बनाते हुए दिखाया गया है. जब फूड व्लॉगर ने उनसे पूछा कि उन्हें इसे बनाना किसने सिखाया? इस पर बच्चा जवाब देता है कि उसने यह अपने पिता से सीखा है. व्लॉगर आगे पूछता है- ''पापा दुकान पर नहीं आते'' तो लड़का बताता है कि उसके पिता की मौत हो गई है. बच्चे ने यह भी बताया कि उसकी मां पंजाब में रहती है क्योंकि वह पिता की मृत्यु के बाद यहां नहीं रहना चाहती थी.

फिर फूड व्लॉगर बच्चे से पूछता है कि क्या वह पढ़ाई करता है. इस पर बच्चा जवाब देते हुए कहता है कि हां, वह पढ़ाई के साथ-साथ अपनी दुकान भी संभालता है. वीडियो में आगे फूड व्लॉगर बताते हैं कि 10 साल की उम्र में बच्चे खेलते हैं लेकिन ये बच्चा अपने पिता की जिम्मेदारियां निभा रहा है. जब व्लॉगर ने बच्चे से पूछा, तुम्हारे अंदर इतनी हिम्मत कहां से आई? इस पर बच्चा कहता है कि मैं गुरु गोबिंद सिंह जी की संतान हूं, जब तक मेरे शरीर में ताकत है मैं लड़ूंगा.
 

calender
06 May 2024, 05:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो