111 साल के बुजुर्ग ने बताया लंबी जिंदगी जीने का राज,मिल चुका है गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

जॉन टिनिसवुड नाम के शख्स को 111 साल की उम्र होने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड से नबाजा गया,इस आर्टिकल में उन्होंने अपनी लंबी उम्र जीने का राज बताया है.

JBT Desk
JBT Desk

Guinness World Records: क्या आप जानते हैं कि दुनिया का सबसे बुजुर्ग आदमी कौन है? आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको दुनिया में सबसे ज्यादा उम्र होने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड से नावाजा गया है.बता दें, हाल ही में जॉन टिनिसवुड नाम के एक शख्स को 111 साल की उम्र होने की वजह से गिनीज वर्ल्ड मिला है.वहीं टिनिसवुड अब इस साल 2 अगस्त को 112 साल के हो जाएंगे.

लंबा जीवन कैसे जिएं?

टिनिसवुड का जन्म 1912 में हुआ था.जॉन टिनिसवुड ने दवितीय विश्व युद्ध देखा है.इन्होंने अपना लंबा जीवन जीने का चमत्कारी राज भी बताया की अगर आपको लंबे समय तक जिंदा रहना है तो आपको हर चीज में संयम रखना होगा. इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि वे मछली और चिप्स हर शुक्रवार को खाते थे, जो की उनको बेहद पसंद है.अगर आप लंबे समय तक संयम रखेगें तो जिंदगी जीना आसान हो जाएगा.

दो विश्वयुद्ध के दौर से गुजरे

टिनिसवुड दो विश्वयुद्ध के दौर से गुजरे हैं, उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने जीवन में कठिनाई और खुशी दोनों देखी हैं,लेकिन कभी उन कठिनाईयों से हार नहीं मानी है. 1972 में रिटायर होने के बाद सबसे पहले उन्होंने शेल और बीपी कंपनियों में अकाउंटेंट का काम किया,फिर साल 2020 में हैरी फ्रांसमैन के नाम का शख्स जो कि 108 साल का था, उसके देहांत होने के बाद टिनिसवुड यूके के सबसे बुजुर्ग आदमी बन गए. 

calender
07 April 2024, 09:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो