ऐसा शहर जहां बिल्लियां करती हैं राज! कहीं आप भी तो नहीं है इसके दिवाने, खबर चौंकाने वाली

Viral News: इस शहर में बिल्लियों के लिए अनेक सुविधाएं उपस्थित हैं, वहीं शहर के लोगों का कहना है कि, ये बिल्लियां हमारे लिए बहुत शुभ हैं. अगर आप भी बिल्लियों से प्यार करते हैं, तो खबर को पूरा पढ़िए.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • इस शहर में सैकड़ों की संख्या में बिल्लियां है.इन्हें अपने घरों में बुलाकर रखते हैं.
  • ठंड के समय में बिल्लियों के लिए कंबल और रहने की व्यवस्था होती है.

Viral News: देशभर में तरह-तरह के लोग मौजूद हैं, कई लोग कुत्ते को पालना पसंद करते हैं, तो कुछ लोग बिल्ली. जो लोग कुत्ते को अधिक पसंद करते हैं, उन्हें सोचने की जरूरत नहीं पड़ती. क्योंकि आवारा कुत्ते तो कई जगह सड़कों पर नजर आ जाते हैं. जिन्हें आप आसानी से खाना खिला पाते हैं. या उनके पास थोड़ी देर बैठकर खेल भी लेते हैं. मगर कैट लवर्स के लिए ये सब बहुत कठिन है, क्योंकि आवारा बिल्लियां बहुत कम देखने को मिलती है. अगर आप भी बिल्लियों से प्यार करते हैं, तो ये खबर आपके लिए है.

दरअसल दुनिया में एक शहर ऐसा है, जहां बिल्लियों की संख्या अधिक देखी जाती है. जो लोग बिल्लियों से अधिक प्यार करते हैं, उनके लिए ये जगह स्वर्ग जैसा है. जहां बिल्लियों के लिए कई होटल तक मौजूद हैं. 

बिल्लियों का शहर

मिली जानकारी के मुताबिक यूरोप के मॉन्टेनीग्रो में एक कोटोर नामक शहर है. ये जगह पहाड़ों व समुद्र के कारण अधिक फेमस है. यहां 400 साल पुरानी इमारतें, किले, क्लॉक टावर मौजूद हैं. मगर इस देश के बारे में सबसे अधिक चर्चा बिल्लियों पर की जाती है. दरअसल एक सर्वे में बताया गया है कि, इस शहर में सैकड़ों की संख्या में बिल्लियां है. इतना ही नहीं इस शहर में उपस्थित रेस्टोरेंट, किराने की दुकानें, बार, होटल, छोटे-मोटे खाने की दुकानें के दिए खाने से इन बिल्लियों का पेट भरता है.

बिल्लियों की संख्या

यहां रहने वाले लोग बताते हैं कि, इन बिल्लियों ने शहर को कई आपदाओं से बचाया है. शहर में होने वाले कई ऐसे हादसे बिल्लियों के होने की वजह से रुक गए हैं. वहीं साल 2023 के आंकड़ों के अनुसार इस शहर में 8,862 बिल्लियां मौजूद हैं.

बिल्लियों का राज

इस शहर के अंदर साल 2012 में एक दुकान खोली गई थी, जिसका नाम कैट्स ऑफ कोटोर है. वहीं इसको चलाने वाली एक महिला ने बताया कि, शहर में घूमने वाली बिल्लियां इस शहर के साथ यहां रहने वालों लोगों के लिए वरदान की तरह है. वहीं इस शहर में कई ऐसे म्यूजियम्स मौजूद हैं, जो केवल बिल्लियों के लिए खोला गया है. जहां हर दिन कई संख्या में बिल्लियों को खाना खिलाकर उनका पेट भरा जाता हैं. इतना ही नहीं ठंड के समय में बिल्लियों के लिए कंबल और रहने की व्यवस्था होती है. जबकि कई ऐसे भी लोग हैं, जो इन्हें अपने घरों में बुलाकर रखते और खिलाते हैं.

calender
25 February 2024, 02:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो