Ajab-Gajab News : एक शख्स ने मरे हुए भाई के नाम पर सालों तक उठाया सरकारी लाभ, ऐसे खुली पोल

America : अमेरिकी के नेपोलियन गोंजालेज नाम के एक शख्स ने मरे हुए भाई के नाम पर सालों तक सरकारी लाभ पर मौज की. उसका भाई बहुत साल पहले ही मर चुका था लेकिन उसने कागजों पर अपने भाई को वर्षों तक जिंदा दिखाया.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

America Viral News : हर देश में नागरिकों को सरकार की ओर ये किसी न किसी रूप में सुविधाएं प्रदान की जाती हैं. कभी योजना के नाम से तो कभी सहायता के नाम पर लोगों को सरकारी सुविधा दी जाती है. कई बार इनका लाभ उठाने के लिए कुछ लोग दूसरे तरीके अपनाते हैं. जो कि पूरी तरह से गैरकानूनी होते हैं. इन दिनों अमेरिका का ऐसा ही एक मामला सुर्खियों में बना हुआ है. एक शख्य ने मरे हुए भाई के नाम पर सालों तक सरकारी लाभ पर मौज की.

क्या है मामला

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार अमेरिकी के नेपोलियन गोंजालेज नाम के एक शख्स ने जिसकी उम्र अब 86 साल है. उसने अपने भाई को सरकारी लाभ का जरिया बना लिया. उसका भाई बहुत साल पहले ही मर चुका था लेकिन उसने कागजों पर अपने भाई को वर्षों तक जिंदा दिखाया. उसने अपनी भाई की पहचान चुरा ली और सोशल सिक्योरिटी बेनिफिट्स का लाभ उठाता रहा है. उसका अपराध इतना बढ़ गया कि उसने भाई के नाम पर फर्जी पासपोर्ट और स्टेट आइडेंटिफिकेशन कार्ड भी बनवा लिया. सालों तक वह इसका फायदा उठाता रहा.

ऐसे हुआ खुलासा

नेपोलियन गोंजालेज के भाई की मृत्यु वर्ष 1939 (बचपन) में ही हो गई थी. लेकिन कागज पर वह जिंदा रहा. इस मामले में पहली बार खुलासा साल 2010 में हुआ था. फिर सरकार की ओर से पैसे देने पर प्रतिबंध लगा दिया गया. इसके बाद 2020 में आइडेंटिफिकेशन सॉफ्टवेयर के जरिए पता चला की इस शख्स का चेहरा दो स्टेट आइडेंटिफिकेशन कार्ड्स में है. अब तक फैसला नहीं लिया हुआ. अनुमान है कि शख्स को 20 साल की सजा हो सकती है.

calender
27 August 2023, 04:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो