भारतीयों से सीखकर शख्स ने दिखाया अपने टेलेंट का शानदार नमूना, पानी बचाने के लिए निकाला यह देसी जुगाड़

सोशल मीडिया पर अब भारतीय ही नहीं बल्कि दुनिया का हर शख्स देसी जुगाड़ करने लगा है जिसका एक कमाल का नमूना इस वीडियो में दिखाया।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • शख्स को जैसे - जैसे पानी की जरूरत होती है वह अपने शानदार जुगाड़ की मदद से अपनी जरूरत के हिसाब से पानी ले लेता है।

यह तो हम सभी को मालूम है की जुगाड़ करने में तो भारतीय लोग सबसे आगे होते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हैं कुछ जुगाड़ू दुनिया के हर कोने में भी आपको देखने को मिल जायेंगे। जो अपनी रोज़मर्रा की जिंदगी में अपने काम को आसान बनाने के लिए पैसा खर्च किये जुगाड़ बना लेते हैं। जैसे आप इस शख्स को ही ले लीजिये। जिसने अपने टैलेंट का एक नमूना पेश करते हुए जुगाड़ बैठाया है। अबतक तो आपने नहाने का कई तरीके देखे होंगे लेकिन ये तरीका  आपको सोच में डाल देगा और आपको यह कहने पर मजबूर कर देगा की वाह भई वाह 'आत्मनिर्भर' बनों तो ऐसे बनों वरना ना बनो। 

यह जुगाड़ है बड़े ही काम का 

तेज़ी से वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं की कैसे इस शख्स ने देसी जुगाड़ से कम पानी में नहाने का इंतज़ाम कर लिया। यह शख्स हमें यह सिखाता है की ऐसी परिस्थितियों में कैसे नहाया जाये। 29 सेकंड के इस क्लिप को ज़रा ध्यान से देखिये की शख्स कैसे साबुन से आपने बालों को धो रहा है और   जब उसे पानी की जरूरत पड़ती है तो वह किसी नहीं लेता और न ही बाल्टी, मग्गे या फिर अन्य बर्तन से सर को धोता है, बल्कि वह पीठ पर बंधे एक बड़े से केन को आगे धकेलता है और पानी झट से बाहर आता है। ऐसे कमाल के जुगाड़ को आप क्या कहेंगे? शख्स को जैसे - जैसे पानी की जरूरत होती है वह अपने शानदार जुगाड़ की मदद से अपनी जरूरत के हिसाब से पानी ले लेता है। बस इसके लिए उसे अपनी पीठ को उठाना पड़ जाता है। 

बिजनेसमैन 'आनंद महिंद्रा' और 'हर्ष गोयनका' को किया टैग 

इस वीडियो को एक @RBalwani नाम के ट्विटर यूज़र ने बिजनेसमैन 'आनंद महिंद्रा' और 'हर्ष गोयनका' को टैग करते हुए शेयर किया है। जैसे ही इस वीडियो को शेयर किया गया लोगों शख्स के इस जुगाड़ की तारीफ़ों के पुल बांधने लगे। यह वीडियो 27 नवंबर में शेयर किया गया था लेकिन अब इस वीडियो को लोग दोबारा से रीशेयर कर रहें हैं। यह वीडियो सभी को इतना पसंद आया की कमैंट्स की तो भरमार ही कर दी है और इसे देख काफी मज़े में ले रहें हैं। 

calender
28 April 2023, 05:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो