Ajab Gajab: शादी के लिए लड़की देखने जाने पर सिपाही ने लिखा अनोखा लीव लेटर, हुआ वायरल

लेटर में सिपाही ने अपने सीनियर अधिकारी से 5 दिन की छुट्टी मांगी है. ऐसे में जो बात लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आ रही है वह है छुट्टी मांगने का तरीका. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Ajab Gajab: आपने कई बार ऐसे अजीबोगरीब नोट पड़े होंगे जिन्हें पढ़कर या सुनकर आपको हंसी जरूर आई होगी. इन दिनों सोशल मीडिया पर यीपी पुलिस के एक सिपाही का ऐसा ही पत्र खूब वायरल हो रहा है जिसे लोग जमकर शेयर कर रहे हैं. लेटर में सिपाही ने अपने सीनियर अधिकारी से 5 दिन की छुट्टी मांगी है. ऐसे में जो बात लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आ रही है वह है छुट्टी मांगने का तरीका. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मामला फर्रुखाबाद जिले का है जहां कादरी गेट थाने में तैनात सिपाही राघव चतुर्वेदी ने सीओ सिटी को 5 दिन की छुट्टी के लिए आवेदन दिया था. 

सिपाही ने अपने पत्र में शुद्ध संस्कृतनिष्ठ हिंदी का प्रयोग करते हुए लिखा - 

श्रीमान क्षेत्राधिकारी महोदय (सदर)
जनपद – फतेहगढ़
विषय- शादी करने के लिए कन्या दर्शनार्थ अवकाश
महोदय,
सादर अवगत कराना है कि प्रार्थी के पिताजी ने प्रार्थी को दूरसंचार के माध्यम से सूचित किया कि वह प्रार्थी के लिए कन्या देखने जा रहे हैं। प्रार्थी की पुलिस में नौकरी लगे तीन वर्ष होने जा रहे हैं। अभी तक प्रार्थी का विवाह नहीं हुआ है। महोदय पुलिस के लड़को के शादी के रिश्ते भी न के बराबर आते हैं। श्रीमान बड़ी ही मुश्किल से एक अच्छा रिश्ता मिला है। महोदय प्रार्थी की विवाह की आयु भी अपनी अन्तिम सीढ़ियों पर है।
अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि प्राथी को दिनांक 3/09/23 से 5 दिन का आकस्मिक अवकाश प्रदान करने की कृपा करें। महोदय की महान कृपा होगी।
प्रार्थी
का. ब57 राघव चतुर्वेदी
थाना कादरीगेट, जनपद फर्रूखाबाद

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से आपको बता दें कि सिपाही के इस पत्र के बाद उसे 5 दिनों की छुट्टी की मंजूरी मिल गई है. इस पर इंस्पेक्टर विनोद शुक्ला ने बताया कि समय-समय पर जरूरतमंद दरोगा और सिपाहियों को छुट्टी दी जाती है उन्होंने कहा कि छुट्टी देने में कोई गुरेज नहीं है अगर परेशानी को ईमानदारी से सामने रखा जाए.

calender
10 September 2023, 10:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो