India Vs Bharat: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लेकर इंडिया गेट तक सबके बदल दिए नाम! देखें वायरल हो रहे यह नाम

INDIA-Bharat Debate: सोशल मीडिया पर मीमर्स ने इंडिया और भारत को लेकर अपने - अपने तर्क दिए हैं जिसको देख लोग काफी मजे ले रहे हैं. यूजर्स ने अपनी कल्पना के दरवाजे खोल लिए हैं और कुछ नया ही करके दिखाया है. 

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

INDIA-Bharat Debate: इंडिया बनाम भारत की बहस देशभर में छिड़ गई है. G20 सम्मेलन के निमंत्रण पत्र पर राष्ट्रपति को 'प्रेसिडेंट ऑफ भारत' लिखे जाने पर काफी लंबा - चौड़ा विवाद खड़ा हो गया है. जिसको लेकर विपक्षी दलों ने इसको लेकर अपनी आपत्ति जताई तो दूसरी तरफ BJP नेताओं ने इसा समर्थन किया है. अब यह विवाद इतना बड़ा रुप ले रही है कि सोशल मीडिया पर भी इस विषय को लेकर चर्चाएं होने लगी हैं.  

यही नहीं इस बीच सोशल मीडिया पर मीमर्स ने इंडिया और भारत को लेकर अपने - अपने तर्क दिए हैं जिसको देख लोग काफी मजे ले रहे हैं. यूजर्स ने अपनी कल्पना के दरवाजे खोल लिए हैं और कुछ नया ही करके दिखाया है. 

इंडिया और भारत के इस चर्चित विषय को लेकर लोगों ने मीमर्स ने दिखाया है कि देश की उन सभी चीज़ों को जिनके नाम इंडिया से जुड़कर रखा गया है अगर उनका नाम बदलकर भारत कर दिया जाए तो वह कहने में किस प्रकार लगेंगे. इसको लेकर एक मीम पेज भी बनाया है जिसको देख लोग काफी पसंद कर रहे हैं और खूब मजे ले रहे हैं. 

कुछ इस तरह बदल दिए नाम- 

 

मीम्स की इस दुनिया में जो इन दिनों काफी तहलका मचा रहा है वह है इंडिया और भारत के नाम को लेकर चल रहा विवाद ऐसे में अगर नाम देखे जाएं तो वह कुछ इस तरह है - स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को बना दिया है - स्टेट बैंक ऑफ भारत, तो वहीं इंडिया गेट को बना दिया है - भारत गेट...ऐसे की तमाम ऐसे नाम जो इंडिया नाम से बने हैं उनको बदलकर भारत करके जब देखा गया तो कुछ अलग ही नाम बनकर सामने आए. 

calender
06 September 2023, 01:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो