जयपुर नगर निगम की सरकारी वेबसाइट है या हिंग्लिश चैटबोट, शिकायत करने पर आ जाए हंसी

Jaipur Municipal Corporation Website: वायरल दुनिया में इन दिनों जयपुर नगर निगम की वेबसाइट काफी चर्चा में है. सोशल मीडिया पर यूजर इसमें बनाए गए नए सेक्शन की चुटकी ले रहे हैं और मजेदार कमेंट कर रहे हैं. दरअसल नगर निगम ने शिकायतों का सेक्शन बनाया है. इसमें मजेदार हिंग्लिश लिखी गई है. इसे पढ़कर ही लोगों को हंसी आ रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Jaipur Municipal Corporation: सोशल मीडिया के जमाने में हर खबर और मामले पर आपको फनी मोमेंट तो मिल ही जाते हैं. मीम्स गैंग हमेशा कुछ न कुछ नया लेकर आती है तो लोगों को हसाने के लिए काफी होता है. हालांकि, कई बार संस्थान भी कुछ ऐसा कर जाते हैं जो फनी हो जाता है. कुछ ऐसा ही हुआ है जयपुर में जहां नगर निगम ने अपने वेबसाइट पर बड़े फनी विकल्प दिए हैं. अब यूजर सोशल मीडिया पर इसे लेकर जमकर चुटकी ले रहे हैं. वहीं इस पहल को लेकर पॉजिटिव और निगेटिव दोनों तरह की राय भी आ रही हैं.

दरअसल जयपुर नगर निगम की वेबसाइट पर शिकायतों के लिए सेक्शन बनाया गया है. इसमें लोग शहर में हो रही समस्याओं को लेकर शिकायत कर सकते हैं. इसका समाधान एक निश्चित समय में निगम के अधिकारी करेंगे. खास बात ये की यहां सब हिंदी में लिखा गया है. जैसे कुत्ता मर गया है, बुल्ली मर गई है, बंदर बहुत हैं आदि. आइये जानें पूरी खबर

क्या लिखा है? 

जयपुर से जुड़ी अलग-अलग तरह की शिकायतें में आवारा कुत्तों और बंदरों से परेशानी वाली शिकायत काफी आम है. इसका शिकायत के लिए जब आप जयपुर नगर निगम की वेबसाइट में जाएंगे तो इसमें हिंग्लिश में शिकायतों की सूची दी गई है. यहां लिखा गया है कुत्ते बहुत हो गए हैं, बंदर बहुत हो गए हैं, सुअर बहुत हो गए हैं, कुत्ते पागल हो गए हैं, उन्हें पकड़वाना है. इसे लेकर अब लोग कह रहे हैं कि डेवलपर पगला गया है.

दो तरह की राय

नगर निगम की वेबसाइट के स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रिया आ रही हैं. कुछ लोग इसे बेकार बताते हुए कह रहे हैं कि कोई बड़े संस्था और प्रोफेशनल लोग ऐसा कैसे कर सकते हैं. वहीं कई लोग इसके पक्ष में हैं. उनका कहना है कि ये एक अच्छी पहल है. इससे आम लोगों को समस्या कम होगी और वेबसाइट को वो लोग भी एक्सेस कर पाएंगे जो और के मुकाबले थोड़ा कम पढ़े हैं.

calender
11 July 2024, 12:29 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो