Viral Video: स्कूल की बच्ची ने रास्ते में भिखारी को खिलाया अपना टिफिन, लोग बोले- यही है जीवन की असली शिक्षा

इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो में आप साफतौर से देख सकते हैं कि एक नेत्रहीन भिखारी सड़क किनारे खड़ा है और उसे एक स्कूल की बच्ची अपने बैग से अपना लंच-बॉक्स निकालकर भिखारी को देती है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Instagram Video: छोटे बच्चों को बचपन से ही संवेदनशील बनाने के लिए माता-पिता से लेकर स्कूल के टीचर तक नैतिक शिक्षा जरूर देते हैं, ताकि समाज को सभ्य बनाया जा सके. लेकिन आजकल मानवता और सभ्यता लोगों के बीच देखने को नहीं मिलती है. कई दफा तो लोग देखने के बाद भी मुश्किल में पड़े शख्स को बीच मझधार में छोड़कर चले जाते हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्ची को देखकर लोगों की आखें नम हो गईं हैं. 

छोटी बच्ची ने भिखारी को खिलाया खाना 

इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो में आप साफतौर से देख सकते हैं कि एक नेत्रहीन भिखारी सड़क किनारे खड़ा है और उसे एक स्कूल की बच्ची अपने बैग से अपना लंच-बॉक्स निकालकर भिखारी को देती है, जिसमें एक सैंडविच है. इसे खिलाने के बाद वह अपने बैग से पानी की बोतल भी निकालकर देती है. बता दें कि भिखारी को बच्ची सैंडविच अपने हाथों से खिलाती हुई दिख रही है. 

इस वीडियो को 2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं

अब इस वीडियो को किसी ने queen_of_valley नाम के अकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. जिसको अभी तक 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग इस पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि जीवन की असली शिक्षा तो यही है, दूसरे ने लिखा कि छोटी बिटिया को ढेर सारा प्यार और मस्त रहे. जिस अकाउंट से ये वीडियो को शेयर किया गया है, उसके कैप्शन में लिखा है कि नेकी की राह. लोगों को वायरल वीडियो बहुत पसंद आ रहा है, जो भी यूजर्स इसको देख रहा है, वह इसकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहा है. 

calender
07 September 2023, 02:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो