Viral News: मृतक की कब्र पर आखिर क्यों लगाया ताला? शख्स ने बताई ऐसा करने की वजह

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसके साथ कुछ तस्वीरों को देख लोगों ने यह दावा किया था की कब्र पर ताला लगाए जाने वाली यह तस्वीरें पाकिस्तान की हैं, लेकिन अब सच्चाई सामने आ गयी है जिससे मालूम हुआ की यह तस्वीरें भारत के हैदराबाद शहर की हैं।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • यह तस्वीरें पाकिस्तान की नहीं बल्कि हैदराबाद शहर की हैं

सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें एक कब्र को दिखाया गया है और उसमें ताला भी लगा हुआ है। यह दावा किया जा रहा है की यह तस्वीर पाकिस्तान के किसी कब्रिस्तान की है। जहां पर अब कब्रों पर ताला लगाया जाने लगा है। जिसकी कई अलग - अलग वजहें बताई जा रही हैं। लेकिन बाद में यह सच्चाई सामने निकलकर आई की यह तस्वीरें पाकिस्तान के कब्रिस्तान की नहीं बल्कि भारत के हैदराबाद शहर की है। 

आपको बता दें, की कुछ दिनों पहले खबरों में यह सुनने को आ रहा था की पाकिस्तान में अपनी बेटियों की कब्रों को बचाने के लिए उनके माँ - बाप ताला लगा रहें हैं। लेकिन बाद में जब सच्चाई सामने आई तो मालूम हुआ की यह तस्वीरें पाकिस्तान की नहीं बल्कि हैदराबाद शहर की हैं। जब एक व्यक्ति हैदराबाद के पुराने शहर मदन्नापेट में गया। यह तस्वीरें उसी जगह के इलाके के कब्रिस्तान की है। 

दोस्त की माँ की है कब्र 

वीडियो में आप साफ देख सकते हैं की व्यक्ति बताता है की यह कब्र उसके दोस्त की माँ की है। जिनकी मौत पिछले साल हो गयी थी। उन्हें दफनाने के बाद उनके परिवार वालों ने इस स्थान पर ताला लगा दिया जिससे कोई अन्य मृतक को यहां दफनाने से रोका जा सके। 

ऐसा करने की बताई वजह

बताया जा रहा है की यह कब्रिस्तान मस्जिद-ए-सालार मुल्क में स्थित है। मुअज्जिन ने बताया की उन्होंने अक्सर यह देखा है की लोग पुरानी कब्रों के ऊपर ही दूसरे मृत व्यक्ति को दफना देते हैं। ऐसी कोई बात न हो इसके लिए मृतक के परिजनों ने लोहे की ग्रिल लगाकर उसमें ताला लगा दिया है। क्योकि यह कब्रिस्तान के प्रवेश द्वार के काफी करीब है। 

calender
01 May 2023, 12:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो