सौतेले भाई - बहन के बीच हो गया प्यार, फिर हो गए 2 बच्चे, करना चाहते हैं शादी, लेकिन स्पेनिश सिविल कोड नहीं दे रही शादी को मान्यता

स्पेन में रहने वाले दो सौतेले भाई - बहन को एक दूसरे से प्यार हो गए , फिर हो गए दो बच्चे, शादी करना चाहते हैं लेकिन स्पेनिश सिविल कोड दोनों को नहीं दे रहा मंजूरी।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • एना ने फेसबुक की मदद से अपने पिता की प्रोफाइल में जाकर सौतेले भाई डेनियल पारा को खोज निकाला।

आमतौर पर देखा जा सकता है की सौतेले भाई - बहनों के रिश्ता कुछ ज़्यादा खास नहीं होता है। वह बात अलग है की कुछ ऐसे में रिश्ते होते हैं जिनमें सौतेले  भाई - बहन आपस में प्रेम से रहते हैं और एक ही परिवार में सगे भाई - बहनों से भी बढ़कर प्यार करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा किस्सा बताने जा रहें हैं, जहाँ भाई - बहन ने परिवार बनने की जगह खुद का परिवार ही बना लिया। 

उनके पिता का तो यह अरमान था की उनके दोनों बच्चे एक - दूसरे से कभी न मिल पाएं, लेकिन आज के सोशल मीडिया के जमाने में यह नामुमकिन कैसे हो सकता है भला। न केवल उनके इस कोशिश पर पानी फिर गया बल्कि दोनों भाई - बहन के तौर से नहीं पति - पत्नी की तरह मिले। यह कहानी है स्पेन के रहने वाले एना पारा और उनके सौतले भाई डेनियल पारा (Ana Parra and her half-brother Daniel Parra) की, जो एक दूसरे के प्यार में इतने दीवाने हैं की न जाने कब से पति - पत्नी बनने के लिए बेताब हो रहें हैं। 

सोशल मीडिया के जरिये दोनों मिले 

20 वर्षीय एना पारा बताती हैं की, जब वह महज 17 साल की थी तब उनकी माँ ने बताया की उसके पिता ने उसकी माँ और उसे छोड़ दिया है और किसी ओर से शादी कर ली है जिससे एक बेटा भी है। इसके बाद एना ने फेसबुक की मदद से अपने पिता की प्रोफाइल में जाकर सौतेले भाई डेनियल पारा को खोज निकाला। दोनों की काफी टाइम तक बातें होती रहीं, जिसके बाद एना ने डेनियल को बताया की वह उसकी सौतेली बहन है। फिर क्या था, सच्चाई जानने के बाद भी डेनियल और एना की बाते होती रहीं धीरे - धीरे दोनों में दोस्ती हुई और यह दोस्ती कब प्यार में बदल गयी पता ही नहीं चला। 

viral news
सौतेले भाई - बहन के बीच हो गया प्यार, फिर हो गए 2 बच्चे, करना चाहते हैं शादी, लेकिन स्पेनिश सिविल कोड नहीं दे रही शादी को मान्यता Newswire

दो बच्चे होने के बाद भी नहीं कर सके शादी 

काफी समय से दोनों अपने इस रिश्ते को छुपाते रहे लेकिन यह ज़्यादा दिनों तक नहीं हो सका। इस बीच दोनों के दो बच्चे भी हो गए, अब यह कपल इस रिश्ते को ऑफिसियली सबके सामने लाना चाहता है। लेकिन कानूनन यह लोग शादी नहीं कर सकते हैं। दोनों का रिश्ता सौतेले भाई - बहन होने के कारण स्पेनिश सिविल कोड (spanish civil code) ऐसे रिश्तों को मान्यता नहीं प्रदान कर सकता। सौतेले भाई - बहन होने के बावजूद भी दोनों की इस हरकत को लोग काफी बुरा - भला कह रहे हैं। 


 

calender
30 April 2023, 04:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो