Bangladesh: प्रधानमंत्री शेख हसीना 6 सिंतबर को पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात

बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 6 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात करेगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 6 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात करेगी। दिल्ली में दोनों शीर्ष नेताओं की बैठकों की तैयारियां हो चुकी हैं। राजनयिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री शेख हसीना चार या पांच सितंबर को दिल्ली के लिए रवाना होंगी और छह सितंबर को पीएम मोदी के साथ बैठक करेंगी जिसकी तैयारियां हो चुकी हैं। उसी दिन दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय बैठक होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि पिछले साल 25 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने बंगलादेश की आजादी के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राजधानी ढाका पहुंचे थे। तभी पीएम मोदी ने हसीना को भारत आने न्यौता दिया था।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष 16 दिसंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विजय दिवस समारोह में शामिल होने के लिए ढाका आए थे। एक साल के अंदर भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने ढाका की यात्रा पर आए थे। प्रधानमंत्री हसीना भी छह सितंबर को दिल्ली की यात्रा पर जाएंगी। इस यात्रा को 19 जून को दिल्ली में बंगलादेश और भारत के बीच संयुक्त सलाहकार आयोग (जेसीसी) की बैठक में अंतिम रूप दिया गया था।

calender
24 June 2022, 05:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो