लंदन के एयरपोर्ट पर परमाणु बम बनाने का सामान मिलने से मचा हड़कंप, पाकिस्तान से जुड़ा है कनेक्शन

लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर परमाणु बम बनाने वाला खतरनाक यूरेनियम से भरा एक शिपमेंट पकड़ा गया है। ब्रिटेन की मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यूरेनियम का ये पैकेज पाकिस्तान से ओमान होते हुए लंदन लाया गया है...

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

एक तरफ जहां पाकिस्तान आर्थिक मंदी के भारी संकट से गुजर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ देश के बाहर उसकी आतंकी गतिविधियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, ताजा मामला लंदन के एक एयरपोर्ट पर परमाणु बम बनाने का सामान मिलने का है, जिसका संबध पाकिस्तान से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

पाकिस्तान से लंदन लाया गया था परमाणु बम बनाने का सामान

गौरतलब है कि लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर परमाणु बम बनाने वाला खतरनाक यूरेनियम से भरा एक शिपमेंट पकड़ा गया है। ब्रिटेन की मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यूरेनियम का ये पैकेज पाकिस्तान से ओमान होते हुए लंदन लाया गया है और इसे किसी ईरानी फर्म को सप्लाई किया जाना था। पर उससे पहले ही ब्रिटेन की राजधानी लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर ये रूटीन चेकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे लग गया।

चूंकी यूरेनियम का इस्तेमाल डर्टी बम बनाने के लिए किया जाता है, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि किसी आतंकी गतिविधि के तहत ये पैकेज लंदन लाया जा रहा था। इस मामले पर ब्रिटेन न्यूक्लियर डिफेंस रेजिमेंट के पूर्व कमांडर हमीश डे ब्रेटन गोर्डन का कहना है कि ‘यूरेनियम से भरे पैकेज का पाकिस्तान से संबंध होना और उसका फ्लाइट से लंदन आना अपने आप में बेहद चिंता जनक है... हालांकि इस मामले में एयरपोर्ट सुरक्षा व्यवस्था से लेकर पूरे सिस्टम ने बेहद सजगता से काम किया है, जिसके चलते समय रहते ही किसी आतंकी मंसूब को रोका जा सका है’।

घटना से नाम जुड़ने पर पाकिस्तान सरकार को देनी पड़ी सफाई

वहीं दूसरी तरफ इस मामले में नाम जुड़ने के बाद पाकिस्तान सरकार ने सफाई दी है और कहा है कि मीडिया में आ रही है ऐसी खबरें बेबुनियाद हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने इस मामले पर कहा है कि मीडिया में इस तरह की जो भी रिपोर्ट आ रही है, वो पूरी तरह से सच नहीं है।

calender
12 January 2023, 04:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो