बीते सप्ताह में हुए उथल-पुथल के बाद मंगलवार को अडानी समूह के शेयरों में आई काफी तेजी

भारतीय अरबपति गौतम अडानी के लिए पिछला सप्ताह काफी उथल-पथल भरा रहा है अडानी ग्रुप के शेयरों की शॉर्ट-सेलर रिपरोट् के बाद गौतम अडानी को काफी भारी नुकसान झेलना पड़ा है जिसके बाद वे विश्व के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से भी बाहर हो गए है। वहीं मंगलवार को भारतीय स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों से पता चलता है कि अडानी एंटरप्राइजेज की सेकेंडरी शेयर बिक्री को 85% सब्सक्राइब किया गया।

Vishal Rana
Vishal Rana

भारतीय अरबपति गौतम अडानी के लिए पिछला सप्ताह काफी उथल-पथल भरा रहा है अडानी ग्रुप के शेयरों की शॉर्ट-सेलर रिपरोट् के बाद गौतम अडानी को काफी भारी नुकसान झेलना पड़ा है जिसके बाद वे विश्व के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से भी बाहर हो गए है। वहीं मंगलवार को भारतीय स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों से पता चलता है कि अडानी एंटरप्राइजेज की सेकेंडरी शेयर बिक्री को 85% सब्सक्राइब किया गया। शेयर बिक्री से गुजरने के लिए कम से कम 90% सदस्यता की आवश्यकता होती है।

इससे पहले सोमवार को अडानी एंटरप्राइजेज की सेकेंडरी शेयर बिक्री को 3 फीसदी तक ही सब्सक्राइब किया गया था। अमेरिका वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद गौतम अडानी को काफी बड़ा झटका लगा है बता दें, हिंडनबर्ग रिसर्च ने 24 जनवरी को अडानी ग्रुप के शेयरों को लेकर एक रिपोर्ट पेश की थी जिसके बाद अडानी समूह के शेयरों में गिरावट आई है हालांकि अडानी ने रिपोर्ट को निराधार बताया था।

ऐसे में आज अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में इतनी ज्यादा तेजी के बाद एक बार फिर से निवेशकों को विश्वास अडानी ग्रुप पर बढ़ेगा जो पिछले सप्ताह से काफी कम देखने को मिल रहा था। फिलहाल अडानी ग्रुप अपने व्यापार और प्रतिष्ठा संबंधी बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है। फिलहाल के समय में अडानी ग्रुप के लिए उनके शेयरों की बिक्री काफी अहम है जिससे निवेशकों का विश्वास उनपर बना रहे।

बता दें, अडानी समूह ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर कहा कि, वह अपनी प्रमुख कंपनी के शेयर ब्रिक्री को नुकसान पहुंचाने के तहत बिना सोचे समझे काम करने के लिए अमेरिका वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कानूनी विकल्पों पर गौर कर रहा है। वहीं अमेरिका वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने कहा कि वह अपनी रिपोर्ट पर पूरी तरह कायम है।

calender
31 January 2023, 05:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो