मदर डेयरी ने दिल्ली NCR में बढ़ाए दूध के दाम, जानिए अब कितनी होगी कीमत

देश में बढ़ती महगाई के बीच दिल्ली NCR में आम आदमी को एक और बड़ा झटका लगा है। मदर डेयरी एक बार फिर दूध के दामों को लेकर आम आदमी को परेशानियों में डाल दिया है। आपको बता दे कि साल 2022 में यानी इस वर्ष दूध के दामों में चौथी बार बढ़ोत्तरी हुई है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

देश में बढ़ती महगाई के बीच दिल्ली NCR में आम आदमी को एक और बड़ा झटका लगा है। मदर डेयरी एक बार फिर दूध के दामों को लेकर आम आदमी को परेशानियों में डाल दिया है। आपको बता दे कि साल 2022 में यानी इस वर्ष दूध के दामों में चौथी बार बढ़ोत्तरी हुई है। मदर डेयरी के प्रवक्ता ने बताया कि फुल क्रीम दूध की कीमत 63 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 64 रुपये प्रति लीटर हो गई है; टोकन दूध की कीमत 48 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 50 रुपये प्रति लीटर हो गई है। फुल क्रीम दूध के 500 एमएल पैक की कीमत में कोई संशोधन नहीं।

 

इस समय दूध की कीमतों में बढ़ोतरी घर का बजट बिगाड़ सकती है। जिस समय लोग मंहगाई की मार से जूझ रहे है। आपको बता दे कि मदर डेयरी के पवक्ता ने बताया कि किसानों से कच्चा दूध मंहगा मिलने के कारण दूध की कीमत बढ़ाई है। मदर डेयरी उपभोक्ताओं द्वारा भुगताने की जाने वाली कीमतों का लगभग 70 से 80 प्रतिशत दूध उत्पादकों का देती है। उन्होने कहा कि इस साल पूरे डेयरी उद्योग में दूध की मांग और आपूर्ति में भारी अंतर देखा जा रहा है।

और पढ़े...

होम लोन लेने से पहले जान ले ये डिटेल्स

calender
20 November 2022, 05:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो