Adani-Ambani दिखेंगे साथ, रिलायंस ने अदाणी ने 26 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी

भारत में जानें माने वाले कारोबीरी एक साथ काम करेंगे. गौतम अदाणी की कंपनी अदाणी पावर की मध्य प्रदेश में एक बिजली परियोजना में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है.

JBT Desk
JBT Desk

Adani-Ambani: भारतीय कारोबारी में पहली बार ऐसा देखने को मिला रहा है कि एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने वाले कारोबारीयों ने एक दूसरे से हाथ मिला लिया है. गुजरात  के दोनों उद्योगपतियों को मीडिया में अकसर देखा गया है. दोनों को एक दूसरे के खिलाफ देखा गया है, हालांकि दोनों उघोगपति को एशिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में देखा जाता है. 

इस योजना पर हिस्सेदारी

उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस  इंडस्ट्रीज ने कारोबारी गौतम अदाणी की कंपनी अदाणी पावर की मध्य प्रदेश में एक बिजली परियोजना में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है. आपको बता दें, रिलायंस कंपनी के इंडस्ट्रीज ने 500 मेगावाट बिजली का खुद इस्तेमाल करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

अलग-अलग दी सूचना में कहा गया है की दोनों कंपनियों ने शेयर बाजार को रिलायंस, अदाणी पावर लिमिटेड की पूरी सब्सिडियरी महान एनर्जेन लिमिटेड में 10 रुपये अंकित मूल्य  पांच करोड़ इक्विटी शेयर खरीदेगी और निजी उपयोग के लिए 500 मेगावाट उत्पादन क्षमता का इस्तेमाल करेगी.

अदाणी परिवार ने अंबुजा सीमेंट्स में किया निवेश

अंबुजा सीमेंट्स में अदाणी परिवार ने गुरुवार को   6,661 करोड़ रुपये के निवेश का एलान किया है. देश के सीमेंट की सबसे बड़ी कंपनी की हिस्सेदारी 3.6 प्रतिशत बढ़कर 66.7 प्रतिशत हो गई है. वहीं अक्टूबर 2022 में मंडल की ओर से अनुमोदित वारंट जारी करने के लिए प्रमोटर अदाणी परिवार ने कंपनी में 5,000 करोड़ रुपये का निवेश किया था. इसके अलावा अंबुजा सीमेंट्स के पास एक दूसरे सीमेंट कंपनी एसीसी लिमिटेड में भी नियंत्रण हिस्सेदारी है.

calender
29 March 2024, 10:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो