चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका, नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने जब्त की AJL और यंग इंडियन की संपत्ति

 National Herald case: मंगलवार को नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने सख्त कदम उठाया है. दरअसल, कांग्रेस से जुड़े  AJL और यंग इंडियन की 751.9 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त कर ली है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

ED Big Action On National Herald case: नेशनल हेराल्ड केस में एक बड़ी कार्रवाई की गई है. मंगलवार 21 नवंबर को ED ने कांग्रेस से जुड़े एजेएल और यंग इंडियन की 751.9 करोड़ रुपये की संपत्ति मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जब्त की है. इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने अपने बयान में कहा है कि, जब्त की गई. संपत्ति में एजेएल की दिल्ली, मुंबई और लखनऊ सहित कई जगहों की प्रॉपर्टी है. जिसकी कुल कीमत 661.69  करोड़ रुपये हैं.

इस मामले को लेकर ईडी ने अपने ऑफिशियली सोशल मीडिया हैंडल पर अपना बयान भी जारी किया है. ईडी ने सोशल मीडिया पर  यंग इंडियन कंपनी की प्रॉपर्टी 791.9 करोड़ रुपये बताई है. वहीं ईडी द्वारा किए इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर तंज कसा है. कांग्रेस ने कहा कि, चुनाव को देखते हुए ऐसा किया जा रहा है. बता दें कि, इन दोनों कंपनी में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की हिस्सेदारी है.

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी का बयान-

ईडी ने करोड़ों रुपये की संपत्ति को अस्थायी तौर पर कुर्क करने का आदेश जारी किया है. पीएमएलए, 2002 के तहत मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में 751.9 करोड़ रुपये की जांच की गई. इस जांच में पता चला कि एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के पास भारत के कई शहरों जैसे दिल्ली, मुंबई और लखनऊ में फैली अचल संपत्तियों के रूप में अपराध से प्राप्त रुपये की रकम है. एजेएल की प्रॉपर्टी 661.69 करोड़ रुपये की है. वहीं यंग इंडियन (वाईआई) के पास भी अपराध से प्राप्त रुपये की आय है. एजेएल के इक्विटी शेयरों में निवेश के रूप में 90.21 करोड़ रुपये है.

वहीं ईडी द्वारा की गई इस कार्रवाई पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंधवी ने कहा , "ईडी  द्वारा एजेएल संपत्तियों की कुर्की की खबरें प्रत्येक राज्य में चल रहे चुनावों में निश्चित हार से ध्यान हटाने की उनकी हताशा को दर्शाती हैं".

calender
21 November 2023, 08:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो