Sensex ने 2007 के बाद मारी सबसे लंबी छलांग, 11 ट्रेडिंग सेशंस में निवेशकों ने की 14 लाख करोड़ रुपये की शानदार कमाई

BSE Sensex: Sensex में पीछले 11 सत्रों में करीब 4.63 फीसदी बढ़ोत्तरी देखने को मिली साथ ही साथ अगर बीते हफ्तों का बात करें तो 1.86 फीसदी तक की तोजी देखने को मिली.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

BSE Sensex: BSE Sensex में शुक्रवार लगातार 11वें सत्रों तक तेजी देखने को मिली. साल 2007 से लेकर अब तक इन 16 सालों में पहली बार ऐसा देखने को मिला कि 11 कारोबारी दिन में लगातार शेयर बाजार की में तेजी हो रही है. जिसके चलते यह ऑल इंडिया हाई (All India High)पर पहुंत गया है.

कमाल की बात तो यह रही कि लगातार तेजी से बड़ रहे शेयर बाजार के कारण निवेशकों को करीब 14 लाख करोंड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. साथ ही साथ Sensex में पहले से साढ़े चार फीसदी से भी अधिक की तेजी देखने को मिली. बता दें कि  नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) में 5 फीसदी का इजाफा हुआ है. 

Sensex में पीछले 11 सत्रों में करीब 4.63 फीसदी बढ़ोत्तरी देखने को मिली साथ ही साथ अगर बीते हफ्तों का बात करें तो 1.86 फीसदी तक की तोजी देखने को मिली. देश - विदेशों से मिलने वाली सकारात्मक खबरों के कारण भी इसको काफी स्पोर्ट मिला है. 

जानकारी के लिए बता दें कि मानसून बारिश के कम होने के बावजूद एनालिस्ट को कोई नुकसान नहीं है. उनका कहना है कि दूसरी तिमाही के कंपनियों के परिणाम काफी चौंका देने वाले हो सकते हैं. बता दें कि पहली तिमाही में इसके परिणाम काफी बेहतरीन साबित हुए थे जिससे स्टॉक मार्केट में एक पॉजिटिव असर देखने को मिला. 

सेंसेक्स ने दिखाई अपनी तेजी
 सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड बंड हुए और फिर दोनों ने ही एक्सचेंज ने अपना एक 'नया लाइफ टाइफ हाई रिकॉर्ड' बनाया. जिसमें सेंसेक्स की 319 अंकों की अधिक तेजी देखने को मिली तो वहीं निफ्टी के 89 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ. 

मानसून की कम बारिश के बावजूद भी नहीं कोई चिंता

चोला सिक्योरिटीड में 'इक्विटी एंड डेरिवेटिव रिसर्च' ('Equity and Derivatives Research') हेड धर्मेश कांत ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दूसरी तिमाही के परिणाम बेहद ही चौंका देने वाले हो सकते हैं. इसके अलावा बताया कि अगस्त में मानसून की बारिश काफी कम देखने को मिली है. जिससे कंस्ट्रक्शन से जुड़ी गतिविधियां ज्यादा रही हैं. 

calender
16 September 2023, 12:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो