TATA Technologies : आज शेयर बाजार में टाटा टेक्नोलॉजीज की हुई जबरदस्त एंट्री, शेयर की 140 फीसदी पर हुई लिस्टिंग

TATA Technologies Shares : आज ग्रुप की टाटा टेक्नोलॉजीज कंपनी की शेयर बाजार में आज धमाकेदार की एंट्री हुई है. कंपनी के शेयर 140 फीसदी प्रीमियम के साथ 1200 रुपये पर लिस्ट हुई हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

TATA Technologies Listing : देश में सबसे बड़े कारोबारी ग्रुप टाटा समूह की एक कंपनी आज सुर्खियों में बनी हुई है. गुरुवार 30 नवंबर को ग्रुप की टाटा टेक्नोलॉजीज कंपनी की शेयर बाजार में आज धमाकेदार की एंट्री हुई है. दरअसल करीब 20 साल बाद टाटा ग्रुप कंपनी इस कंपनी का आईपीओ लेकर आया है. टाटा टेक के शेयर एनएसई और बीएसई पर बंपर लिस्टिंग के साथ कारोबार कर रहे हैं. इन दोनों प्रमुख सूचकांक पर कंपनी के शेयर 140 फीसदी प्रीमियम के साथ 1200 रुपये पर लिस्ट हुई हैं.

निवेशकों को हुआ भारी लाभ

टाटा टेक कंपनी के शेयर जिसे अलॉट हुए होंगे उन्हें भारी लाभ मुनाफा हुआ है. आज हर शेयर पर डबल कमाई हुई है. टाटा टेक के शुरुआती कारोबार में शेयर 1400 रुपये तक पहुंच गए थे. यानी हर शेयर पर निवेशकों पर लगभग तिगुना मुनाफा मिल रहा था. कंपनी को जैसे रिस्पॉन्स मिल रहा उससे देख कर कहा जा सकता है कि कंपनी के शेयर धमाकेदार ओपनिंग करने वाले हैं.

कब खुला था आईपीओ

22 नवंबर, 2023 को टाटा टेक का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था. वहीं 24 नवंबर शाम लगभग 5 बजे तक बोलियां लगी थीं. पहला दिन खत्म होते ही 6 गुना अधिक बोलियां मिल चुकी थीं. आपको बता दें कि कंपनी ने आईपीओ का प्राइस 475-500 रुपये रखा था और अलॉटमेंट 500 रुपये वाली कीमत पर हुई थी. आईपीओ के खुलने के बाद पहले ही दिन इसकी ग्रे मार्केट में अच्छा कर रही थी. कंपनी को आईपीओ का 69.43 फीसदी का सब्सक्रिप्शन मिला था. इसके अलावा टाटा टेक के आईपीओ को सभी कैटेगरी से कुल 73.38 लाख आवेदन मिले थे.

calender
30 November 2023, 12:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो