MP: मैहर में 10 साल की बच्ची से गैंगरेप करने वाले आरोपियों के घर चला बुलडोजर

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में एक 11 साल की नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई थी. इस घटना में शामिल आरोपियों के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • घटना में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया
  • सीएम ने आरोपियों के खिलाफ शख्त कार्रवाई के निर्देश दिए
  • कांग्रेस नेता कमलनाथ ने महिला सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश  के सतना जिले के मैहर में 10 साल की बच्ची के साथ दो युवकों ने गैंगरेप किया था. इस घटना के बाद अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेश पर आरोपियों के घर को पर बुलडोजर एक्शन ले लिया गया है. लड़की का इलाज फिलहाल रीवा मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. सतना के मैहर में गैंगरेप के आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दरिंदगी में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस को निर्देश दिए थे. साथ ही पीड़िता की बेहतर इलाज व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए थे.

गुरुवार शाम से ही लापता थी लड़की

पुलिस के मुताबिक, लड़की गुरुवार शाम को ही लापता हो गई थी , जब वह देर रात तक घर नहीं पहुंची तो उसके परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी और उसकी तलाश शुरू कर दी. वह शुक्रवार सुबह सतना जिले के मैहर थाना अंतर्गत अरकंडी बस्ती में अपने घर से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर जंगल में पाई गई थी. यह जंगल मैहर शहर में स्थित प्रसिद्ध देवी शारदा के मंदिर के करीब है, जहां पर देश भर के से श्रद्धालु आते हैं.

परिजनों ने पुलिस को सूचना दी और बच्ची को इलाज के लिए मैहर सिविल अस्पताल ले गए. घटना की खबर गांव में फैल गई, जिससे गुस्साई भीड़ अस्पताल पहुंच गई. पुलिस और जिले के अधिकारी भी वहां पहुंचे और स्थिति को बढ़ने से रोका.

बेहतर इलाज हेतु रीवा मेडिकल काॅलेज रेफर

मैहर एसडीओपी लोकेश डाबर ने कहा, ‘हमें आज सुबह लड़की के मिलने की सूचना मिली. हमारी जांच में पुष्टि हुई है कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया. दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है और दोनों पुलिस हिरासत में हैं. मेडिकल जांच की जा रही है. बेहतर इलाज हेतु पीड़िता को रीवा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है.‘ 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया था, "मैहर में बेटी के साथ दुष्कर्म की जानकारी मिली है, मन पीड़ा से भरा हुआ है, व्यथित हूं. मैंने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए. पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बेटी के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए. कोई भी अपराधी बचेगा नहीं, कठोरतम कार्रवाई की जाएगी."

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, "मैहर में छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना अत्यंत निंदनीय है. बच्ची के साथ निर्भया कांड की तरह अमानवीय व्यवहार किये जाने की बात भी सामने आ रही है. प्रदेश में आए बच्चियों के साथ अत्याचार की घटनाओं ने साबित कर दिया है कि शिवराज सरकार बहन-बेटियों को सुरक्षा देने में पूरी तरह तरह नाकाम हो चुकी है."

कमलनाथ ने पीड़ित लड़की के लिए बेहतर इलाज और 1 एक करोड़ रूपये की वित्तीय सहायता देने हेतु मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मांग की है.

calender
29 July 2023, 07:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो