मुजफ्फरपुर में तिरंगे का अपमान, अशोक चक्र की जगह चांद तारे बनाकर फहराया झंडा

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक सोशल मीडिया पर लगातार वीडियो वायरल हो रही हैं जिसमें एक घर पर फहराए जा रहे तिरंगे में अशोक चक्र की जगह चांद तारे लगे थे. पुलिस ने झंडे को जब्त कर लिया.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बिहार के मुजफ्फरपुर में तिरंगे के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है.

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में तिरंगे के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. यहां बरियापुर ओपी के गौरीहार पंचायत वार्ड संख्या चारा में एक घर पर असामाजिक तत्वों ने एक झंडा लगाया था. जिसमें अशोक चक्र वाली सफेद पट्टी में चांद तारे लगे हुए थे.

चांद तारे वाले झंडे को एक घर में लगाकर फहराया गया. तिरंगे में लगे चांद तारे वाले झंडे का किसी ने वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसके बाद यह वीडियो सभी के पास पहुच गया.

जब यह बात पुलिस तक पहुंची को मौके पर पहुंची पुलिस ने झंडे को उतारकर जब्त कर लिया. मुहर्रम से पहले सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की नींद उड़ गई है. पुलिस इस घटना के बाद अब सतर्क होती हुई नजर आ रही है.

घर के मालिक के खिलाफ पुलिस ने किया मामला दर्ज

मामला सामने आने के बाद पुलिस आनन फानन में मौके पर पहुंची और झंडे को उतारकर कब्जे में ले लिया. उसके बाद पुलिस ने घर के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया और उससे पूछताछ करनी शुरू की.

झंडे को गंज गौरिहार गांव के रहने वाले मो. बदरुल के दरवाजे से जब्त किया गया है. मो बदरुल के खिलाफ राष्ट्रीय झंडे के अपमान का मामला दर्ज किया गया वायरल हो रही स वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि तिरंगे में अशोक चक्र की जगह तारे दिए गए हैं.

शहीना खातून का बयान

आरोपी परिवार ने इस घटना को अनजाने में हुई गलती बताया है मोहमम्द बदरुख हसन की बहु शहीना खातून ने कैमरे के सामने गलाती के लिए माफी मांगते हुए कहा कि बच्चे नहीं जानते थे, वो गलती से लगा दिए इन बच्चों को तिरंगा के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

calender
29 July 2023, 07:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो