UPSC 2022: सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का पेपर कल,जानिए डिटेल्स

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) इस साल सिविल सेवा परीक्षा के लिए पंजीकृत सभी उम्मीदवारों के लिए 5 जून, 2022 को प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करने वाला है। UPSC ने upsc.gov.in पर प्रीलिम्स एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया है, और उम्मीदवारों को इसका एक प्रिंट लेना और परीक्षा हॉल में ले जाना अनिवार्य है। UPSC प्रीलिम्स 2022 कल दो स्लॉट में आयोजित किया जाएगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) इस साल सिविल सेवा परीक्षा के लिए पंजीकृत सभी उम्मीदवारों के लिए 5 जून, 2022 को प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करने वाला है। UPSC ने upsc.gov.in पर प्रीलिम्स एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया है, और उम्मीदवारों को इसका एक प्रिंट लेना और परीक्षा हॉल में ले जाना अनिवार्य है। UPSC प्रीलिम्स 2022 कल दो स्लॉट में आयोजित किया जाएगा। सुबह की पाली सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक, जबकि दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक शुरू होने वाली है। परीक्षा स्थल और स्लॉट का विवरण उनके यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक प्रवेश पत्र पर पहले ही उल्लेख किया गया है, और उम्मीदवार इसका उल्लेख कर सकते हैं

महत्वपूर्ण दस्तावेज:

  • यूपीएससी प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2022
  • जाँच उद्देश्यों के लिए एक वैध फोटो आईडी प्रमाण।
  • यदि यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स एडमिट कार्ड पर आपकी तस्वीर स्पष्ट नहीं है, तो उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे दो हालिया पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ एक फोटो आईडी प्रूफ ले जाएं।
  • यदि कोई उम्मीदवार स्क्राइब के साथ आ रहा है, तो उसके पास अपना प्रवेश पत्र होना चाहिए।

UPSC को देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है और इसे कड़ी सुरक्षा के साथ आयोजित किया जाता है। यूपीएससी आमतौर पर परीक्षा आयोजित होने के 25-30 दिनों के भीतर प्रीलिम्स परिणाम जारी करता है। इसमें योग्यता हासिल करने वालों को अगले दौर, यूपीएससी मेन्स परीक्षा 2022 के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

Topics

calender
04 June 2022, 06:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो