रॉबर्ट वाड्रा अमेठी या रायबरेली से लड़ सकते हैं चुनाव? ठोका चुनावी ताल

देश भर में आम चुनाव को अब ज्यादा दिन नहीं बचे हुए है. इस बीच उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली की सीटों पर कांग्रेस का उम्मीदवार कौन है इसको लेकर राजनीतिक अटकलें तेज हो गई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

देश भर में आम चुनाव को अब ज्यादा दिन नहीं बचे हुए है. इस बीच उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली की सीटों पर कांग्रेस का उम्मीदवार कौन है इसको लेकर राजनीतिक अटकलें तेज हो गई है. वहीं इस बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति राबर्ड वाड्रा ने अमेठी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ड वाड्रा ने एक बयान दिया है कि वो राजनीति में एट्री करने जा रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने रॉबर्ड वाड्रा ने अमेठी लोकसबा सीट से चुनावी ताल ठोकने के संकेत दिए हैं इसके अलावा उन्होंने साफ कर दिया है कि वो अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं.

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि ''अगर मैं संसद सदस्य बनने का फैसला करता हूं तो अमेठी के लोग मुझसे अपने निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद करते हैं. सालों तक गांधी परिवार ने रायबरेली, अमेठी में कड़ी मेहनत की और सुल्तानपुर, अमेठी के लोग वास्तव में वर्तमान सांसद से परेशान हैं, उन्हें लगता है कि उन्होंने उन्हें चुनकर गलती की है.''


रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि "मैं चाहता हूं कि पहले प्रियंका (गांधी) सांसद बनें और फिर मुझे लगता है कि मैं भी आ सकता हूं. मैं लोगों से बातचीत करता हूं और अलग-अलग पार्टियों के सांसद हैं। वे (सांसद) मुझे अपने साथ आने के लिए कहते हैं." पार्टी करते हैं और मुझसे देरी का कारण पूछते हैं. वे मुझे अपने समर्थन का आश्वासन भी देते हैं इसलिए देश भर में विभिन्न पार्टियां मुझसे साथ आने के लिए कह रही हैं. पार्टी लाइन से ऊपर उठकर मेरी कई लोगों से दोस्ती है. "

इस कड़ी में रॉबर्ड वॉड्रा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर हमला बोलते हुए कहा कि अमेठी में विकास बहुत पीछे छूट गया है. उन्होंने यहां की जनता को शिकायत करने का पूरा मौका दिया है. उन्होंने कहा कि आज वहां की जनता ये सोच रही है मौजूदा सांसद अमेठी की बुनियादी प्रगति पर ध्यान ना देकर नेहरू- गांधी परिवार पर बिना मतलब हमले करती रहती है. इससे अमेठी के नाम पर केवल राजनीति हो रही है ना कि विकास. यहां की जनता इससे बहुत नाराज नजर  आ रही है.

calender
04 April 2024, 07:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो