Matthew Perry Death: टीवी सिटकॉम 'Friends'स्टार एक्टर मैथ्यू पेरी की डूबने से हुई मौत, घर में मिला शव

Matthew Perry Death: मैथ्यू ने 'बेवर्ली हिल्स 90210' और 'ए नाइट इन द लाइफ ऑफ जिमी रियरडन' में भी काम किया है. लेकिन उन्हें अपनी पहचान और फेम टीवी सिटकॉम Friends-Like Us से मिली. यह सीरीज 22 सितंबर 1994 से शुरू हुई और 6 मई 2004 को खत्म हुई.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Matthew Perry Death: अमेरिकी - कैनेडियन एक्टर मैथ्यू पेरी ( Matthew Perry) का महज 54 साल ही उम्र में निधन हो गया है. वह लॉस एंजिल्स के घर में मृत पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक एक्टर की मौत हॉट टब (Hot Tub) में डूबने से हुई है. बता दें कि मैथ्यू टीवी सिटकॉम  'फ्रेंड्स-लाइक अस' ('Friends-Like Us') से मशहूर हुए थे जिसमें उन्होंने चैंडलर बिंग का किरदार निभाया था. 

मैथ्यू का जन्म 19 अगस्त, 1969 को विलियम्सटाउन में हुआ था. जब वह 1 साल के थे तब उनके माता - पिता ने डिवोर्स ले लिया था. मैथ्यू ने बतौर चाइल्ड एक्टर के रूप में अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत 'चार्ल्स इन चार्ज' के जरिए की थी.

Friends-Like Us से मिली फेम - 

 

Matthew Perry
Matthew Perry

मैथ्यू ने 'बेवर्ली हिल्स 90210' और 'ए नाइट इन द लाइफ ऑफ जिमी रियरडन' में भी काम किया है. लेकिन उन्हें अपनी पहचान और फेम टीवी सिटकॉम Friends-Like Us से मिली. यह सीरीज 22 सितंबर 1994 से शुरू हुई और 6 मई 2004 को खत्म हुई. इस दौरान इस सीरीज के 236 के साथ 10 सीजन आ चुके हैं. यहीं नहीं मैथ्यू ने कई फिल्मों जैसे - फूल्स रश इन, ऑलमोस्ट हीरोज, 17 अगेन, द होल नाइन यार्ड्स, और द रॉन क्लार्क स्टोरी में भी काम किया है. 

6 महीने बाद टूटी मैथ्यू की इंगेजमेंट 

 

मैथ्यू ने शादी नहीं की थी. हांलाकि कुछ साल पहले उन्होंने मौली हर्विट्ज के साथ इंगेजमेंट जरूर की थी लेकिन उनके रिश्ता ज्यादा समय तक चल ना सका और 6 महीने बाद दोनों ने इंगेजमेंट तोड़ दी. इसके अवाला मैथ्यू का नाम लिजी कैपलान के साथ भी सुनने को मिला है. 

नशे की थी लत 

बताया जाता है कि एक्टर मैथ्यू नशे के आदि हो गए थे. जिसके बारे में मैथ्यू ने खुद बताया भी था कि उन्हें 14 साल की उम्र से नशे की लत लग गई थी. जिसके बाद उन्हें कई गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ा था. मैथ्यू ने बताया था कि उन्होंने नशे की इस लत से निकलने के लिए 9 मिलियन डॉलर यानी कि 74 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे.

calender
29 October 2023, 09:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो