रोज़ा-नमाज़ को लेकर नोरा फतेही ने ऐसा क्या कह दिया कि मच गया बवाल, देखिए VIDEO

Dancer Nora Fatehi का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि वो रोजा और नमाज को लेकर बात कर रही हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Nora Fatehi Viral Video: कनाडाई-मोरक्कन में जन्मी बॉलीवुड डांसर और एक्ट्रेस नूरा फतेही ने खुलासा किया है कि वह 14 साल की उम्र से हर रमजान में रोजे रखती हैं और पाबंदी के साथ नमाज़ भी पढ़ती हैं. नूरा फतेही का एक शॉर्ट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो अपनी निजी जिंदगी से जुड़े सवालों के जवाब दे रही हैं. वायरल हुए एक वीडियो में नूरा ने रमजान और रोजे के बारे में बात करते हुए बताया कि वह रोजे और नमाज पाबंदी के साथ पढ़ती हैं. 

उन्होंने कहा कि जब से वह बालिग हुई हैं यानी 14 साल की उम्र से वह हर रमजान में रोजे रखती आ रही हैं. उन्होंने कहा कि रोजा रखने से कोई काम नहीं रुकता, रोजा जिम्मेदारी का काम है, यह ऐसी जिम्मेदारी है जिसे अन्य कामों करते हुए रखा जा सकता है. रोजे की हालत में हर कोई अपने सारे काम और नौकरियां कर सकता है, वह भी रोजे की हालत में अपने सारे काम करती हैं.जब उनसे नमाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने वह पाबंदियों के साथ नमाज भी अदा करती रही हैं.

उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि नमाज़ किसी भी व्यक्ति के सुकून पाने का ज़रिया है. नूरा फतेही ने कहा कि ऐसा नहीं है कि नमाज़ और ध्यान एक ही हैं, नमाज पूरी तरह अनोखी है, लेकिन नमाज आध्यात्मिक शांति और अल्लाह से राब्ते का सबसे अच्छा जरिया है. नोरा के मुताबिक जो शख्स नमाज़ पढ़ता है वह अपने अल्लाह से जुड़ता है, उससे बात करता है, उससे अपनी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए कहता है और आध्यात्मिक सकून हासिल करता है.

नोरा फतेही के इस वीडियो को देखकर लोग हैरान हैं, क्योंकि नोरा फतेही एक बोल्ड डांसर के तौर पर पहचानी जाती हैं. नोरा के माता पिता संबंध मोरक्को से है और उनका जन्म भी वहीं पर हुआ था लेकिन  उन्होंने अपना बचपन कनाडा में गुजारा. 2014 में भारत आ गईं, यहां पर उन्होंने एक डांसर और एक्ट्रेस के तौर पर काम करना शुरू किया. फिलहाल नोरा फतेही भारत के टॉप डांसर्स में से एक हैं. 

calender
18 April 2024, 05:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो