Pankaj Udhas: 51रु ने बना दिया गजल सम्राट, जानें क्या है पंकज उधास का लता मंगेशकर से कनेक्शन

ankaj Udhaas Death: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने गजल गायक पंकज उधास का आज निधन हो गया है. रिपोर्ट से मिली जानकारी के अुसार सिंगर लंबे समय से बीमारी से जुझ रहे थे.

JBT Desk
JBT Desk

Pankaj Udhas Death: बॉलीवुड इंडस्ट्री गजल के मशहूर गायक पंकज उधास लंबे समय से बीमार चल रहे थे. सोमवार 26 फरवरी 2024 को 73 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है. पंकज उधास की बेटी नायाब उधास ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की है. उनका दुनिया को अचानक छोड़कर जाना, हर किसी के लिए किसी सदमे से कम नहीं है. फैन्स और चाहने वाले उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. उनकी बेटी नायाब उधास ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए पिता की मौत की जानकारी दी है.

'ना कजरे की धार', 'चिट्ठी आई है.' 'चांदी जैसा रंग है तेरा' जैसे न जाने कितने गानों को अपनी आवाज देने वाले सिंगर और पद्मश्री से सम्मानित पंकज उधास हमारे बीच से चले गए हैं, जिन्होंने हमारे लिए सुकून देने वाली गजलें गाई.

कहा जाता है कि, पंकज उधास का म्यूजिक के साथ पहला आधिकारिक जुड़ाव 1962 के भारत-चीन युद्ध के दौरान हुआ था. इस दौरान उन्होंने स्वर कोकिला लता मंगेशकर के गाने ऐ मेरे वतन का गाया था जिसके लिए उन्हें 51 रुपये इनाम के तौर पर मिला था. यह इनाम भले ही आज हमे कम लग रहा है लेकिन, उस दौर में यह इनाम उनके करियर के लिए अहम साबित हुआ.
 

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो