Sidhu Moose Wala 29th Birth Anniversary: मां ने लिखा इमोशनल नोट 'इस दिन मेरी मुरादें पूरी हुईं'

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का आज 11 जून को जन्मदिन है। वहीं उनकी मौत को भी एक साल व दो सप्ताह हो गए हैं। आज काफी लोग गांव मूसा पहुंच सिद्धू को याद करेंगे, लेकिन उनकी मां का दर्द सिर्फ आंसू और शब्दों से ही बयान हो रहा है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • Sidhu Moose Wala's 29th birth anniversary: मां ने लिखा इमोशनल नोट 'इस दिन मेरी मुरादें पूरी हुईं'

Sidhu Moose Wala 29th birth anniversary: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) का आज जन्मदिन है। सिंगर रविवार को 29 साल हो जाते। वहीं उनकी मौत को भी एक साल व 2 हफ्ते हो गए हैं। सुरक्षा कवर हटाए जाने के कुछ दिनों बाद पिछले साल बाइक सवार हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी थी। उनकी मृत्यु के बाद उनकी पहली जयंती पर उन्हें याद करते हुए, उनकी माँ चरण कौर ने उनके जन्म के समय को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर एक दिल दहला देने वाला नोट लिखा।

जब चरण कौर ने पहली बार सिद्धू को पाया था

चरण कौर ने रविवार सुबह पंजाबी में नोट लिखा- "जन्मदिन मुबारक हो बेटा, इस दिन, मेरी इच्छा और प्रार्थना पूरी हुई जब मैंने तुम्हें पहली बार गले से लगाया, छाती की गर्मी महसूस की। मुझे पता लगा था कि मुझे अकाल पुरख ने बेटे की दात बख्शी है। मुझे आशा है कि आप जानते हैं कि आपके छोटे-टोटे पैरों के ऊपर हल्की हल्की लाली थी। जिनकों यह नहीं पता था कि इन नन्हें कदमों ने गांव में बैठे ही पूरी दुनिया का सफर कर लेना है।”

"मोटी मोटी आंखें थी, जो अंदर से सच को देखते ही पहचानने का हुनर लेकर आई थी। वे यह नहीं जानती थी कि वे पंजाब की पीढ़ी को दुनिया को देखने का अलग नजरिया दे कर दुनिया से चले जाएंगी।”

चरण कौर को बेटे के जन्मदिन पर याद आ रही है

वह आगे कहती हैं, चली जाएगी तुम्हारी कलम, जो इन गुणों की पहचान थी, जिसे तुम्हारे माया-रूपी नन्हे-नन्हे हाथों ने थामा था, जिसे मैं नहीं जानती थी, कि इन हाथों में युगों को बदलने की क्षमता थी, और सिर पगड़ी जैसा बहुमूल्य मुकुट धारण किए हुए मायावी बाल थे, जिन्हें मैं नहीं जानती थी कि आखिरी बार कब गुदगुदाऊंगी।

अगर उस समय अकाल पुरख मुझे बता देते कि जिस बेटे की मैं मां बनने आई हूं, उसका जन्म ही दुनिया को सच का रास्ता दिखाने के लिए हुआ है तो मैं आपको लेखों में लिखी साजिशों व हमलों को अपने हिस्से में लिख लेती।

बेटे बेशक तुम मुझे चलते-फिरते नहीं देखते, पर मैं तुम्हें अपने आसपास हमेशा महसूस करती हूं। बेटे आप जहां भी हो, यही आपके जन्मदिन पर अरदास करती हूं। आपकी बहुत याद आ रही है आज।

calender
11 June 2023, 01:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो