पंजाब में आज सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह

पंजाब में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद आज भगवंत मान मुख्यमंत्री पद की की शपथ लेने जा रहे हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पंजाब में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद आज भगवंत मान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं और इसके लिए आप पार्टी की तरफ से बड़े समारोह का आयोजन किया गया हैं। भगवंत मान शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में सीएम पद की शपथ लेंगे । इस समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और साथ ही दिल्ली की पूरी कैबीनेट नवांशहर के खटकड़ कलां पहुंचेगी।

आम आदमी पार्टी अपनी इस शानदार जीत को यादगार बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। आज के आयोजन के लिए खास तैयारियां भी की गई हैं , शहीद भगत सिंह का गांव पूरी तरह से बसंती रंग में नजर आ रहा हैं। इसके अलावा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए विभिन्न जिलों से लोगो को लाने के लिए करीब दो हजार बसों का प्रबंध भी किया गया हैं ,साथ ही समारोह के दौरान रास्ते में जगह जगह पर लंगर लगाए हैं । बता दे की आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान बुधवार दोपहर 12:30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे।

वहीं इस समारोह से पहले अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज पंजाब के लिए ऐतिहासिक दिन हैं। आम आदमी पार्टी की तरफ से ये दावा किया जा रहा हैं कि इस समारोह में तीन लाख लोग शामिल होंगे। अपने समारोह में भगवंत मान ने ड्रेस कोड का ऐलान करते हुए कहा कि सभी पुरूष बसंती रंग की पगड़ी पहनकर आए और महिलाओं से उन्होंने पीला दुपट्टा पहनकर आने की अपील की हैं। हालांकि इस समारोह के लिए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं, करीब 20 हजार पुलिस कर्मीयों को तैनात किया गया हैं। साथ ही डेढ़ लाख लोगों के लिए पार्किंग की भी व्यवस्था की गई हैं।

calender
16 March 2022, 12:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो