अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलटों की चली गई जान

इंडियन आर्मी का चीता हेलीकाप्टर अरूणाचल प्रदेश के मंडला पहाड़ी इलाके के पास आज यानी गुरूवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें पायलटों की तलाश जारी है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश के मंडला पहाड़ी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 9:15 में चीता हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुआ। पायलटों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। 

अरुणाचल प्रदेश पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि. सेना के एक हेलिकॉप्टर का बीच रास्ते में संपर्क टूट गया और सेंगे गांव से मिसामारी के रास्ते में उसका पता नहीं चल सका। दोपहर करीब 12.30 बजे बंगजालेप, दिरांग थाने के ग्रामीणों ने बताया कि एक दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर मिला है। दो पायलट सवार थे। सेना, एसएसबी और पुलिस के खोज एवं बचाव दल पहले ही मौके के लिए रवाना हो चुके हैं। अभी तक, कोई तस्वीर उपलब्ध नहीं है क्योंकि क्षेत्र में कोई सिग्नल नहीं है। आज मौसम बेहद कोहरा है और दृश्यता 5 मीटर है।

पिछले साल भी क्रैश हुआ था चीता हेलीकॉप्टर

इससे पहले साल 2022 में भी इंडियन आर्मी का चीता हेलीकॉप्टर अरूणाचण तवांग के पास क्रैश हो गया था। इस हादसे में दो पायलटों में से एक की मौत हो गई थी। असम के तेजपुर में सेना के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया था कि तवांग के पास अग्रिम क्षेत्र में उड़ान भर रहा सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर 5 अक्टूबर 2022 में सुबह करीब 10 बजे एक नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दोनो पायलटों को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया था लेकिन एक को भी नहीं बचाया जा सका।

भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर आज अरुणाचल प्रदेश के मंडला पहाड़ी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में विमान में सवार दोनों पायलटों की मृत्यु हो गई है। एक ऑपरेशनल सॉर्टी पर उड़ रहे चीता हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक पायलट और सह-पायलट की मृत्यु हो गई। मंडला के पूर्व में बंगलाजाप गांव के पास विमान का मलबा मिला। कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए जा रहे हैं।

calender
16 March 2023, 03:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो