चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को बताया 2024 के लिए अविश्वसनीय चेहरा

पोल रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बातों को कोई भी गंभीरता से नहीं लेता है। जब उनसे पूछा गया कि क्या कुमार के चुनावी रणनीतिकार से नाराज होने की खबरें सच हैं, तो उन्होंने इसका खंडन करते हुए कहा, 'नीतीश जी मुझसे नाराज नहीं हैं।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

पटना : पोल रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बातों को कोई भी गंभीरता से नहीं लेता है। जब उनसे पूछा गया कि क्या कुमार के चुनावी रणनीतिकार से नाराज होने की खबरें सच हैं, तो उन्होंने इसका खंडन करते हुए कहा, 'नीतीश जी मुझसे नाराज नहीं हैं। यह उसके बोलने का तरीका है। मेरा उसके साथ एक करीबी रिश्ता है।"

आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों के संबंध में प्रशांत किशोर ने कहा, "उनकी बातों को कौन गंभीरता से लेगा? ... उन्होंने अभी एक महीने पहले ही बीजेपी छोड़ दी है और (अब) बीजेपी के विरोध में नेताओं और पार्टियों से मिल रहे हैं। लेकिन ऐसा करने से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। हमें उसके लिए एक विश्वसनीय चेहरे की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा, सभी संबंधों को नए सिरे से तोड़ा और जोड़ा जा सकता है, लेकिन जो हमेशा मजबूत रहता है, वह है बिहार के सीएम की कुर्सी के साथ कुमार का रिश्ता। जिसके बाद उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि फेविकोल को उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहिए।

बिहार के मुख्यमंत्री ने भी किशोर के खिलाफ तीखी टिप्पणी की है, उन्होंने कहा संबंध तोड़ने से पहले जद (यू) में एक उच्च स्थान दिया। "क्या उन्हें पता है कि 2005 के बाद से क्या हुआ है?" वह राजनीति की एबीसीडी भी नहीं जानते. जिसका पटलवार करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा आने वाले महीने में दिख जाएगा कौन राजनीति का एबीसीडी(ABCD) जानता है और एक्सवाईजेड(XYZ)। बता दें कि किशोर को 2020 में जद (यू) से बर्खास्त कर दिया गया था। कुछ महीने पहले, उन्होंने घोषणा की वह मुख्य रूप से बिहार पर ध्यान केंद्रित करेंगे। वह मौजूदा वक्त में बिहार की यात्रा कर रहें हैं। उन्होंने आने वाले समय में नई पार्टी बनाने के विचार के बारे में भी बयान दिया है।

calender
11 September 2022, 03:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो