बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र शास्त्री पर कसा कानूनी शिकंजा, अंधविश्वास को बढ़ावा देने के आरोप में केस दर्ज

बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री, इन दिनों विवादों के घेरे में फंसते नजर आ रहा हैं। जी हां, बता दें अपने अनुयायियों के बीच बागेश्वर धाम सरकार के नाम से प्रख्यात कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री पर नागपुर में पुलिस केस दर्ज किया गया है।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री,  इन दिनों विवादों के घेरे में फंसते नजर आ रहे हैं। जी हां, बता दें अपने अनुयायियों के बीच बागेश्वर धाम सरकार के नाम से प्रख्यात कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री पर नागपुर में पुलिस केस दर्ज किया गया है।

धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ अंधविश्वास उन्मूलन समिति ने दर्ज करवाया केस

दरअसल, महंत धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ ये केस नागपुर की एक अंधविश्वास उन्मूलन समिति ने दर्ज करवाया है। इस समिति का कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री धर्म के नाम पर समाज में अंधविश्वास और जादू-टोना को बढ़ावा दे रहे हैं। गौरतलब है कि बीते दिनों इस समिति ने नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान खुले मंच से बागेश्वर धाम के बाबा को चुनौती दी कि अगर वो वास्तव में लोगों के बारे में बिना बताए ही जान लेते हैं तो बाबा एक बार अंधविश्वास समिति के सामने आएं और वहां आकर अपनी सिद्धियों का प्रमाण दिखाए। समिति ने बाबा को चुनौती देते हुए कहा है कि कहा अगर वो जीतते हैं तो उन्हें 30 लाख रुपये हम खुद देंगे।

बागेश्वर धाम के बाबा बोले- ये सब धर्म विरोधी लोगों का कारनामा है

लेकिन वहीं बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने समिति के इस चुनौती को स्वीकार नहीं किया और जो उनका जो कार्यक्रम नागपुर में 13 जनवरी तक चलना था, उसे समय से पहले ही समाप्त कर 11 जनवरी को अपने गढ़ वापस लौट गए। ऐसे में बाबा का चुनौती को स्वीकार न करना और समय से पहले ही अपने कार्यक्रम का समापन करना कहीं न कहीं जनमानस में एक उनके खिलाफ साबित हुआ है। वहीं इस मामले में समिति पर पलटवार करते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा है कि उनके खिलाफ रची जा रही ये साजिश असल में धर्म विरोधी लोगों का कारनामा है। धीरेंद्र शास्त्री ने इस कटाक्ष करते हुए कहा है कि 'हाथी चले बाजार, कुत्ते भौंके हजार'।

समिति ने पुलिस से धीरेंद्र कृष्ण को गिरफ्तार करने की मांग की है

वहीं अंधविश्वास उन्मूलन समिति के संस्थापक श्याम मानव का कहना है कि हमारे संविधान में राम कथा या धर्म का प्रचार की अनुमति है पर धीरेंद्र कृष्ण इसकी आड़ में जादू-टोना की बात करते हैं। समिति ने अपने इस दावे के संदर्भ में कहा है कि नागपुर में 7 और 8 जनवरी को आयोजित बागेश्वर धाम बाबा के दिव्य दरबार में उन्हें सीधे तौर पर चमत्कारी दावे कर कानून का उल्लंघन किया है, जिसका वीडियो भी समिति के पास मौजूद है। समिति ने नागपुर पुलिस से धीरेंद्र कृष्ण को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की मांग की है।

calender
18 January 2023, 11:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो